Top News

Una News Today - मलाहत रेलवे फाटक बंद: आज से शुरू होगी रेलवे टीम की मार्किंग

Una News Today - मलाहत रेलवे फाटक बंद: आज से शुरू होगी रेलवे टीम की मार्किंग

Una News Today - Malahat railway gate closed: Railway team's marking will start from today

Una News Today | सोमवार से पीर निगाह व बिहडू एनएच 503ए पर नजदीकी मलाहत रेलवे फाटक की तरफ से यात्रा की अनुमति नहीं दी जाएगी। फाटक पर अंडरपास के काम के चलते अगले 10 महीने तक कोई भी गाडी चाहे वह कितना भी बड़ा या छोटा क्यों न हो, इस सड़क से नहीं गुजर सकेगा। अंडरपास का निर्माण हरियाणा की किसान कंस्ट्रक्शन कंपनी कर रही है। Una News Today कंपनी के कर्मचारियों ने हल्की खुदाई का काम भी शुरू कर दिया है। हालांकि, मंगलवार को अंबाला रेलवे बोर्ड की तकनीकी टीम के निरीक्षण व मार्किंग के बाद महत्वपूर्ण खुदाई का काम जोर पकड़ेगा। निर्माण के दौरान ट्रेनें बिना किसी बाधा के रेलवे लाइन से गुजर सकें, इसके लिए रेलवे बोर्ड की टीम यह तय करेगी कि रेलवे लाइन के नीचे व आसपास कितनी खुदाई की जा सकती है। 


अंडरपास के निर्माण के चलते प्रशासन ने इन सबके बीच बड़ी व छोटी गाड़ियों के लिए वैकल्पिक रास्तों का रास्ता पहले ही निर्धारित कर दिया है। जनहित में डिप्टी कमिश्नर जतिन लाल ने हाल ही में वाहन चालकों से वैकल्पिक रास्तों का इस्तेमाल करने की अपील की है; ऐसा न होने पर ऊना से मलाहाट तक पीर निगाह रोड पर 30 सितंबर 2025 से 31 जुलाई 2025 तक यातायात बंद रहेगा।

सोमवार दोपहर से हरियाणा की किसान कंस्ट्रक्शन कंपनी ने मलाहाट रेलवे फाटक के पास अंडरपास बनाने के लिए मशीनरी का इस्तेमाल शुरू कर दिया है। Una News मलाहाट रेलवे क्रॉसिंग पर करीब 21 मीटर चौड़ाई और 410 मीटर लंबाई वाला दो लेन का बॉक्स अंडरपास बनाया जाएगा। इस पर करीब 11 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। अंडरपास बनने के बाद बड़ी और छोटी दोनों तरह की कारों को गेट से ट्रेन गुजरने का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। मलाहाट में पीजीआई सैटेलाइट सेंटर से आने-जाने वाले ड्राइवरों के लिए कोई स्टॉप नहीं होगा।

प्रशासन ने मलाहत पीर निगाह सड़क पर अंडरपास के निर्माण के चलते भड़ौलियां से मलाहत संपर्क मार्ग पर 31 जुलाई, 2025 तक विभिन्न प्रकार के चालकों में दोपहिया व हल्के मोटर वाहनों, रक्कड़ से बसोली, पीर निगाह ऊना मैहतपुर को जोड़ने वाले संपर्क मार्ग पर हल्के व मध्यम श्रेणी के वाहनों तथा चताड़ा से बसोली व ऊना पीर निगाह सड़क पर सभी प्रकार के छोटे व बड़े वाहनों के लिए नोटिस जारी किया है।

हिमाचल की ताज़ा खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए join करे - Click Here

नए updates के लिए फॉलो करें Newsadda7 का Instagram Channel - Click Here

#una #unanews #unanewstoday #unalatestnews #unanewsinhindi #unahpnews #unahindisamachar #unalocalhindinews #himachalnews

Post a Comment

Previous Post Next Post