Top News

Una News Today - आवास योजना: पात्र परिवारों को मिले स्वीकृति पत्र, जानें लाभ और प्रक्रिया

Una News Today - आवास योजना: पात्र परिवारों को मिले स्वीकृति पत्र, जानें लाभ और प्रक्रिया

Una News Today - Housing Scheme: Eligible families get acceptance letters, know benefits and process


Una News Today | कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के 1027 गरीब परिवारों को अपना घर बनाने के सपने को साकार करने के लिए 15.40 करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृत की गई है। विधायक विवेक शर्मा ने समूरकलां में स्थित लता मंगेशकर कला केंद्र सभागार में आयोजित कार्यक्रम के समय प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के अंतर्गत पात्र परिवारों को स्वीकृति पत्र प्रदान किए। Una News Today प्रत्येक परिवार को पक्का घर बनाने के लिए 1.50 लाख रुपये की वित्तीय सहायता मिलेगी। विधायक विवेक शर्मा के अनुसार वे मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के साथ मिलकर काम करते हुए कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र को विकास मॉडल में बदलने के लिए पूरी तरह समर्पित हैं। उन्होंने कहा कि अंदरौली को पर्यटन की पसंदीदा जगह बनाने के लिए महत्वपूर्ण प्रयास किए गए हैं। वहां पर्यटन उद्योग के विकास के लिए 12.50 करोड़ रुपये की धनराशि निर्धारित की गई है।

अंदरौली का कार्निवल, 25-31 दिसंबर


विवेक शर्मा के अनुसार कुटलैहड़ दौरे के दौरान मुख्यमंत्री ने अंदरौली में कार्निवल आयोजित करने के आदेश दिए। उनके निर्देशों के अनुसार ही सभी तैयारियां की जा रही हैं। इस साल पहली बार अंदरौली में बड़े पैमाने पर कार्निवल का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्निवल की तिथियां 25 से 31 दिसंबर हैं। Una News इसमें कैंडल कैंपिंग, स्थानीय स्ट्रीट फूड विक्रेता, सांस्कृतिक कार्यक्रम और जल क्रीड़ा सहित मनोरंजक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। कार्निवल के कई कार्यक्रम न केवल क्षेत्र की संस्कृति और पर्यटन को बढ़ाएंगे, बल्कि क्षेत्र के युवाओं को अतिरिक्त रोजगार के विकल्प भी प्रदान करेंगे। कार्यक्रम में बीडीसी ऊना के उपाध्यक्ष सुमित कुमार, मीना कुमारी, देशराज गौतम, उर्मिला शर्मा, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष बंगाणा राम आसरा और डॉ. विजय डोगरा मौजूद रहे।

हिमाचल की ताज़ा खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए join करे - Click Here

नए updates के लिए फॉलो करें Newsadda7 का Instagram Channel - Click Here

#una #unanews #unanewstoday #unalatestnews #unanewsinhindi #unahpnews #unahindisamachar #unalocalhindinews #himachalnews #kutlehar #bangana #carnival 

Post a Comment

Previous Post Next Post