Top News

Una News Today - दुनिया में गूंजा निषाद का परचम, कोच ने उठाया सवाल- सरकार कब देगी नौकरी?

Una News Today - दुनिया में गूंजा निषाद का परचम, कोच ने उठाया सवाल- सरकार कब देगी नौकरी?

Una News Today - Nishad's flag resounded in the world, coach raised the question - when will the government provide jobs?


Una News Today | पैरालंपिक पदक विजेता निषाद कुमार को नौकरी के रूप में सिर्फ आश्वासन मिला है। पिछली सरकार में भी निषाद कुमार को पदक जीतने पर नौकरी देने का वादा किया गया था, लेकिन कुछ नहीं हुआ। मौजूदा मुख्यमंत्री ने इस बार निषाद को बधाई पत्र भी भेजा है। उन्हें रोजगार कब मिलेगा, यह अनिश्चित है। Una News Today निषाद कुमार के कोच नदीम अहमद के मुताबिक निषाद हिमाचल प्रदेश के एकमात्र ऐसे एथलीट हैं, जिन्होंने पैरालंपिक में अपने देश के लिए लगातार पदक जीते हैं। 

इसके अलावा कोच ने जोर देकर कहा कि पुरस्कार राशि उचित सम्मान निधि में जाए, जो राज्य सरकार पैरालंपिक पदक विजेता को प्रदान करती है। ऐसा न होने पर अन्य खिलाड़ियों का मनोबल गिरेगा। नदीम अहमद ने दावा किया कि वह हरियाणा से हैं, जहां निषाद कुमार जैसे एथलीटों को सरकार से नौकरी और कुल चार करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि मिलती है। निषाद इस बात से निराश हैं कि अधिकारियों और मंत्रियों ने उनकी पदक उपलब्धि को स्वीकार तक नहीं किया। 

मंत्री या राज्य के नेता ने उन्हें फोन पर धन्यवाद देना उचित नहीं समझा - Una News in Hindi


निषाद कुमार इस बात से भी निराश हैं कि किसी मंत्री या राज्य के नेता ने उन्हें फोन पर धन्यवाद देना उचित नहीं समझा, जबकि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत को सम्मान दिलाया है। निषाद के अनुसार, इस बार जो कमी रह गई, उसे अगली बार पूरा किया जाएगा।

जब उनसे पिछली सरकार में सरकारी नौकरी की गारंटी के बारे में पूछा गया, तो निषाद ने कहा, इस बारे में मैं क्या कह सकता हूं?, वह अपनी ओर से कोशिश कर रहे हैं। पैरालिंपिक में रजत पदक जीतने के बाद उन्हें मुख्यमंत्री सुक्खू का संदेश भी मिला। इसके लिए उनकी सराहना व्यक्त की गई है।

निषाद ने खीर का लुत्फ उठाया


निषाद की मां पुष्पा देवी, जो शुक्रवार को अपने बेटे को बधाई देने के लिए मेहतपुर गई थीं। उन्होंने कहा कि वह अपने बेटे को खीर खिलाएंगी, जो उनके बेटे का पसंदीदा भोजन है। मां पुष्पा जब मेहतपुर गई थीं, तो उन्होंने निषाद के लिए डेरा बाबा रुद्रानंद आश्रम से चरणामृत और चूड़ी का प्रसाद भी लाया था।

हिमाचल की ताज़ा खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए join करे - Click Here

नए updates के लिए फॉलो करें Newsadda7 का Instagram Channel - Click Here

#una #unanews #unanewstoday #unalatestnews #unanewsinhindi #unahpnews #unahindisamachar #unalocalhindinews #himachalnews 

Post a Comment

Previous Post Next Post