Top News

Una News Today - विद्यार्थियों के बीच सुरक्षित भवन निर्माण पर रोमांचक प्रतियोगिताएं: जानिए कैसे बनें विजेता!

Una News Today - विद्यार्थियों के बीच सुरक्षित भवन निर्माण पर रोमांचक प्रतियोगिताएं: जानिए कैसे बनें विजेता!

Una News Today - Exciting competitions on safe building construction among students: Know how to become a winner!


Una News Today | जिले में सुरक्षित भवन निर्माण परियोजनाओं के लिए मॉडल बनाने के लिए छात्र जल्द ही प्रतिस्पर्धा करेंगे। ब्लॉक स्तर से शुरू होकर, कॉलेजों और उच्च और वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालयों के छात्र भी इस आयोजन में प्रतिस्पर्धा करेंगे। प्रतियोगिता के लिए सर्वश्रेष्ठ मॉडल तैयार करने वाले बच्चों को जिला और अंततः राज्य स्तर पर अपने कौशल का प्रदर्शन करने का अवसर मिलेगा। Una News Today उपलब्ध आंकड़ों के आधार पर, राज्य के निर्माण उद्योग को हाल के वर्षों में प्राकृतिक आपदाओं से विशेष रूप से नुकसान हुआ है। इमारतों से लेकर विभिन्न परियोजनाओं के ढहने के कारण सुरक्षित निर्माण कार्य की आवश्यकता तेजी से महसूस की गई है। इसके मद्देनजर, शैक्षणिक संस्थान जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा आयोजित कार्यक्रमों की मेजबानी करेंगे।

ऊना की अन्य खबरें - Click Here

हाईस्कूल, सीनियर सेकेंडरी स्कूल और विश्वविद्यालयों के छात्र इस प्रतियोगिता के तीन भागों में प्रतिस्पर्धा करेंगे। 15 सितंबर तक, इस गतिविधि को ब्लॉक स्तर पर पूरा करने का निर्देश दिया गया है। एसडीएम और बीडीओ ब्लॉक स्तर पर गतिविधियों की योजना बनाने वाली समिति का हिस्सा होंगे। इसके बाद, कुल तीन बच्चे जो सबसे अच्छा मॉडल तैयार करते हैं, उन्हें जिला स्तर पर अपने कौशल का प्रदर्शन करने का अवसर मिलेगा। जिला स्तर पर कार्यक्रम प्रबंधन पीओ डीआरडीए द्वारा संभाला जाएगा। इस प्रतियोगिता से चुने गए शीर्ष तीन मॉडल राज्य प्रतियोगिता में आगे बढ़ेंगे। इसके अलावा विजेता विद्यार्थियों को पुरस्कार भी दिए जाएंगे। इस गतिविधि का अंतिम दिन 30 सितंबर है।

हिमाचल की ताज़ा खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए join करे - Click Here

नए updates के लिए फॉलो करें Newsadda7 का Instagram Channel - Click Here

#una #unanews #unanewstoday #unalatestnews #unanewsinhindi #unahpnews #unahindisamachar #unalocalhindinews #himachalnews

Post a Comment

Previous Post Next Post