Top News

Una News Today - संजौली में हिंदुओं पर लाठीचार्ज के खिलाफ उग्र प्रदर्शन, सुरक्षा पर सवाल

Una News Today - संजौली में हिंदुओं पर लाठीचार्ज के खिलाफ उग्र प्रदर्शन, सुरक्षा पर सवाल

Una News Today - Violent protests against lathicharge on Hindus in Sanjauli, questions on security



Una News Today | हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में गुरुवार को संजौली में अवैध मस्जिद और दौलतपुर चौक पर हिंदुओं पर लाठीचार्ज के विरोध में प्रदर्शन हुआ। इसमें स्थानीय गांवों के हिंदू समाज के लोगों के साथ-साथ सभी हिंदू संगठनों के लोग शामिल हुए। Una News Today इस दौरान मौजूद सभी लोगों ने शिमला में निहत्थे हिंदुओं पर लाठीचार्ज करने के लिए शिमला प्रशासन की निंदा की। प्रदर्शन के नेता यति सत्यदेवानंद सरस्वती महाराज ने कहा कि जब तक राज्य में अवैध मस्जिदों, मदरसों और लोगों को नहीं हटाया जाता, तब तक आंदोलन नहीं रुकेगा। 

उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में हिमाचल प्रदेश में शामिल सभी दलों को अपना पक्ष चुनना चाहिए, यानी वे घुसपैठियों का समर्थन करते हैं या हिमाचलियों का। उन्होंने कहा कि कोई भी हिमाचलियों का समर्थन नहीं करता और दोनों ही दल अपने राजनीतिक एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए सिर्फ आरोप लगा रहे हैं। खुद को बचाने के लिए आंदोलनकारियों ने प्रशासन और दौलतपुर चौक बाजार में लंबे समय से रह रहे लोगों को अपने किराएदारों और कर्मचारियों की पहचान करने के लिए एक सप्ताह का समय दिया है। 

अगर वे ऐसा नहीं करते हैं, तो हम खुद उन्हें हटा देंगे। वक्फ बोर्ड संशोधन के बारे में उन्होंने कहा कि 1947 में देश के बंटवारे के समय मुसलमानों को पाकिस्तान दिया गया था। Una News उसके बाद सत्ताधारी पार्टी ने वक्फ बोर्ड की स्थापना की और राजनीतिक कारणों से मनमाने अधिकार दिए। अब इसे बदलने की बजाय खत्म कर देना चाहिए। इस बार यति सत्यदेवन और सरस्वती महाराज के साथ संदीप शर्मा, मनु, करण शर्मा, महेंद्र सिंह, रमनीश, अजय, जीवन कुमार, प्रदीप शर्मा, अशोक, सुरेश सोनी आदि मौजूद थे।

हिमाचल की ताज़ा खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए join करे - Click Here

नए updates के लिए फॉलो करें Newsadda7 का Instagram Channel - Click Here

#una #unanews #unanewstoday #unalatestnews #unanewsinhindi #unahpnews #unahindisamachar #unalocalhindinews #himachalnews #shimla #protest #hindu

Post a Comment

Previous Post Next Post