Top News

Una News Today - माता चिंतपूर्णी के पवित्र दरबार में 22,000 श्रद्धालुओं ने किया नतमस्तक, जानें कैसे हुई ऐतिहासिक भीड़

Una News Today - माता चिंतपूर्णी के पवित्र दरबार में 22,000 श्रद्धालुओं ने किया नतमस्तक, जानें कैसे हुई ऐतिहासिक भीड़

Una News Today - 22,000 devotees paid obeisance at the holy shrine of Mata Chintapurni, know how the historic crowd gathered


Una News Today | रविवार को माता चिंतपूर्णी के दरबार में बाईस हजार श्रद्धालु जुटे। पंजाब के जगरांव शहर से आए श्रद्धालुओं ने शनिवार रात को जगराता का आयोजन किया था, जिसके चलते शनिवार रात को पंजाब से बड़ी संख्या में श्रद्धालु मां के दरबार में आए। रविवार को मां के दरबार में दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की लंबी कतारें लगी रहीं। Una News Today पंजाब के जालंधर से आए मीना, अमित, नीना और रजनी ने बताया कि शनिवार रात को धार्मिक कार्यक्रम था और रविवार को छुट्टी थी। इस कारण श्रद्धालु दो दिन तक व्यस्त रहे। उन्होंने भीड़ को देखते हुए सुगम दर्शन व्यवस्था लागू करने का दावा किया।

यह भी देखा गया कि कई श्रद्धालु सुगम दर्शन पद्धति का इस्तेमाल कर दर्शन कर रहे थे। दर्शन के लिए कतार में लगे श्रद्धालुओं को चार से पांच घंटे लग गए, क्योंकि लिफ्ट से मंदिर तक आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या अधिक थी, जिससे कतारें धीमी गति से आगे बढ़ रही थीं।

याद रहे कि अन्य दिनों की तुलना में रविवार और मंगलवार को मां चिंतपूर्णी दरबार में भीड़ अधिक रहती है। पंजाब के अलावा दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और हरियाणा से भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु यहां आते हैं। Una News इनमें से पंजाब में भक्तों की संख्या सबसे ज्यादा है। नजदीकी राज्य के श्रद्धालु भी आसानी से मंदिर में दर्शन कर सकते हैं और उनकी मां चिंतपूर्णी में गहरी आस्था है। पंजाबी श्रद्धालु मंदिर के मुख्य अनुष्ठानों और श्रृंगार दोनों में ही बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं। इसके अलावा वे सालाना करोड़ों रुपए का दान भी देते हैं। 

मंदिर अधिकारी अजय मंडियाल के अनुसार रविवार और उससे पहले वाले शनिवार को भी काफी संख्या में श्रद्धालु मंदिर आते हैं। कई श्रद्धालु सुगम दर्शन पद्धति का इस्तेमाल करते हैं। मंदिर प्रांगण और बुजुर्ग लोग लिफ्ट से दर्शन के लिए 50 रुपए देकर पात्र हैं।

हिमाचल की ताज़ा खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए join करे - Click Here

नए updates के लिए फॉलो करें Newsadda7 का Instagram Channel - Click Here

#una #unanews #unanewstoday #unalatestnews #unanewsinhindi #unahpnews #unahindisamachar #unalocalhindinews #himachalnews

Post a Comment

Previous Post Next Post