Top News

Una News in Hindi - डाॅक्टर के तबादले से कैंसर इलाज पर लगा ब्रेक, मरीजों की बढ़ी मुश्किलें

Una News in Hindi - डाॅक्टर के तबादले से कैंसर इलाज पर लगा ब्रेक, मरीजों की बढ़ी मुश्किलें

Una News in Hindi - Cancer treatment has been put on hold due to the transfer of the doctor, patients are facing increased difficulties


Una News in Hindi | कैंसर के इलाज का खर्च कम करके सरकार ने मरीजों की मदद की है। हालांकि, जिले के कैंसर मरीजों को बड़े अस्पतालों और मेडिकल स्कूलों से ही इलाज मिल रहा है। करीब चार साल पहले जिले के क्षेत्रीय अस्पताल में कैंसर का इलाज की सुविधा उपलब्ध थी। Una News in Hindi उस समय जिला स्तर पर कीमोथेरेपी की सुविधा भी उपलब्ध थी, लेकिन योग्य चिकित्सक के तबादले के बाद पिछले चार साल से यह बंद है। ऐसे में मरीजों को अब पीजीआई चंडीगढ़ और मेडिकल कॉलेज में इलाज कराना पड़ रहा है। जिले के सबसे बड़े अस्पताल को अस्पताल प्रबंधन की ओर से कैंसर उपचार सुविधा स्थापित करने का प्रस्ताव मिला है। 

इस सुझाव पर अभी तक कोई निर्णय नहीं हुआ है। मौजूदा हालात यह हैं कि सरकार कैंसर की दवाओं पर जीएसटी दर कम करके मरीजों की मदद करने का दावा तो करती है, लेकिन वास्तव में जिले स्तर पर कैंसर उपचार सुविधा नहीं है। Una News Today मरीज अपनी मर्जी के हिसाब से मेडिकल कॉलेज या पीजीआई चंडीगढ़ में इलाज करा सकते हैं। इस समस्या के समाधान के लिए क्षेत्रीय अस्पताल की बंद कैंसर इकाई को चालू करने के लिए अस्पताल में नियुक्त चिकित्सक को कैंसर उपचार में प्रशिक्षित करने का अनुरोध अभी भी लंबित है। 

जिले के क्षेत्रीय अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक, डॉ संजय मनकोटिया का कहना है की चिकित्सा केवल बड़ी चिकित्सा सुविधाओं के माध्यम से ही की जाती है। पहले क्षेत्रीय अस्पताल में कीमोथेरेपी और कैंसर उपचार सेवाएं उपलब्ध थीं। पुनः आरंभ करने की योजना तैयार कर उच्च अधिकारियों को भेज दी गई है। 

हिमाचल की ताज़ा खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए join करे - Click Here

नए updates के लिए फॉलो करें Newsadda7 का Instagram Channel - Click Here

#una #unanews #unanewstoday #unalatestnews #unanewsinhindi #unahpnews #unahindisamachar #unalocalhindinews #himachalnews 

Post a Comment

Previous Post Next Post