Top News

Una News Today - बढ़ेगा तिरंगे का मान, सोमभद्रा सेतु रामपुर की लाइटें बढ़ाएंगी चमक

Una News Today - बढ़ेगा तिरंगे का मान, सोमभद्रा सेतु रामपुर की लाइटें बढ़ाएंगी चमक

Una News Today - The value of the tricolor will increase, the lights of Sombhadra Bridge Rampur will increase the brightness

Una News Today | पर्यटन की दृष्टि से अपनी खूबसूरती के लिए प्रदेश व पड़ोसी देशों में पहचान बना रहे सोमभद्रा सेतु रामपुर की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए 84 आधार वाले तिरंगे व लाइटें लगाने की तैयारी की जा रही है। Una News today क्षेत्र प्रशासन व लोक निर्माण विभाग 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस से पहले इस कार्य को पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। ताकि क्षेत्र के लोग स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सोमभद्रा सेतु रामपुर की खूबसूरती को देख सकें और तिरंगे के झंडे व रंगों को देखकर लोगों में देश के प्रति प्रेम बढ़े। 

लोक निर्माण विभाग के अनुसार उपमंडल हरोली को ऊना से जोड़ने वाले सोमभद्रा सेतु (हरोली-रामपुर पुल) पर आने वाले तीन-चार दिनों में तिरंगा फहराने की तैयारी की जा रही है। जिसके लिए विभाग युद्ध स्तर पर कार्य कर रहा है। क्षेत्र प्रशासन के अनुसार एमसी पार्क ऊना में लगाए गए तिरंगे की तर्ज पर ही सोमभद्रा सेतु रामपुर पर झंडा लगाया जाएगा। बता दें कि फिलहाल प्रदेश सरकार ने सोमभद्रा सेतु रामपुर पर शीशे लाइटें, सेल्फी प्वाइंट हरोली नमस्ते, ठंडे पानी पीने के लिए वाटर कूलर, मैदान के दोनों तरफ गेट, बिजनेस लाइटें, रोड लाइटें लगाई हैं।

 

जल्द रखा जाएगा एचआरटीसी का मॉडल - Una News in Hindi


प्रदेश की शान हिमाचल पथ परिवहन निगम को पहचान दिलाने और उसके प्रचार-प्रसार के लिए जिला प्रशासन ऊना की ओर से सोमभद्रा सेतु रामपुर पर एचआरटीसी मशीन का बड़ा मॉडल रखा जाएगा। हालांकि अभी यह फाइनल नहीं हुआ है कि यह मॉडल किस तरह का होगा या कितना बड़ा होगा। इस पर प्रशासन और लोक निर्माण विभाग से बातचीत चल रही है। 

मैदान की सुरक्षा के लिए बनेगी पुलिस चौकी


पर्यटन की दृष्टि से दिनों-दिन विकसित हो रहे सोमभद्रा सेतु रामपुर की सुरक्षा के लिए पुलिस चौकी बनाने की भी तैयारी की जा रही है। इसके लिए मैदान पर पुलिस श्रम बल के ठहरने के लिए एक मंडप का भी निर्माण किया जाएगा। जहां पुलिस श्रम बल ड्यूटी के दौरान ठहरने के लिए उपयुक्त रहेगा और रामपुर सेतु की सुरक्षा को मजबूती मिलेगी। उल्लेखनीय है कि रामपुर सेतु जहां पर्यटन की दृष्टि से चर्चा में है, वहीं दूसरी ओर यह शरारती तत्वों का मुख्य केन्द्र बनता जा रहा है।


#unanews #unanewstoday #unanewsinhindi #unalatestnews #unahpnews #una

Post a Comment

Previous Post Next Post