Top News

Una News Today - ऊना के वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में भव्य स्वतंत्रता दिवस समारोह: डीसी ने की तैयारी का निरीक्षण

Una News Today - ऊना के वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में भव्य स्वतंत्रता दिवस समारोह: डीसी ने की तैयारी का निरीक्षण

Una News Today - Grand Independence Day celebration in Una Senior Secondary School: DC inspected the preparations

Una News Today | हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना में इस बार स्वतंत्रता दिवस को नए जोश के साथ मनाने की तैयारियां जोरों शोरों पर हैं। 15 अगस्त को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ऊना के प्रांगण में जिला स्तरीय समारोह मनाया जाएगा। इसमें जुलूस, झांकियों और कलात्मक कार्यक्रमों का शानदार संगम देखने को मिलेगा। Una News Today उपायुक्त जतिन लाल ने शनिवार को संबंधित विभागों के साथ बैठक कर इस समारोह की तैयारियों की तैयारियां की और इसे सफल बनाने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उपायुक्त ने बताया कि 15 अगस्त को मुख्य अतिथि एमसी पार्क स्थित शहीद स्मारक पर श्रद्धासुमन अर्पित करने के बाद सुबह 11 बजे अकादमी परिसर में ध्वजारोहण करेंगे। इसके बाद वे परेड का निरीक्षण करेंगे और मार्च इतिहास की सलामी लेंगे तथा जिला निवासियों को संदेश देंगे। 

पुलिस व होमगार्ड की टुकड़ियों के साथ-साथ रंग-बिरंगे शिक्षण संस्थानों के NCC और NSS के बच्चे भी परेड में हिस्सा लेंगे। इसके अतिरक्त शिक्षण संस्थानों के बच्चे कलात्मक कार्यक्रम पेश करेंगे। बारिश की स्थिति में टाउन हॉल में समारोह आयोजित करने के लिए आवश्यक प्रबंध किए गए हैं। बैठक में पुलिस अधीक्षक राकेश सिंह, एसडीएम ऊना विश्वमोहन देव चौहान, सहायक आयुक्त राकेश शर्मा, रंगारंग विभागों के अधिकारी तथा शिक्षण संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद रहे। 

आकर्षक झांकियों के साथ विकास परियोजनाओं की भव्य प्रदर्शनी - Una News in Hindi 


जतिन लाल ने बताया कि समारोह में सामाजिक कार्यों तथा विकास योजनाओं पर आधारित झांकियां भी निकाली जाएंगी। इनमें मुख्यमंत्री सुख आश्रय योजना, इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि योजना, डॉ. यशवंत सिंह परमार विद्यार्थी ऋण योजना, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान, कैच द रेन तथा पशुपालन, बागवानी, रेडक्रॉस तथा जिला आपदा प्राधिकरण से संबंधित झांकियां शामिल होंगी। संबंधित विभागों को इस दिशा में पूरी तैयारी करने के निर्देश दिए गए हैं।



#una #unanews #unanewsinhindi #himachalnews #unalatestnews #independenceday 

Post a Comment

Previous Post Next Post