Top News

Una News Today - बाढ़ से क्षतिग्रस्त बाथू बाथड़ी पेयजल योजना का जल्द होगा जीर्णोद्धार, लोगों को मिलेगी राहत

Una News Today - बाढ़ से क्षतिग्रस्त बाथू बाथड़ी पेयजल योजना का जल्द होगा जीर्णोद्धार, लोगों को मिलेगी राहत

Una News Today - Bathu Bathri drinking water scheme damaged by flood will be renovated soon, people will get relief


Una News Today | हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना में स्थित बाथू बाथड़ी में पेयजल योजना के मोतियाबिंद में बह जाने के बाद इसके जोड़ने के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। आने वाले डेढ़ माह में योजना को हुए नुकसान की भरपाई के लिए प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। Una News Today इसमें जल शक्ति विभाग ने करीब एक करोड़ रुपये के नुकसान का आकलन किया है, जिसमें पेयजल योजना पर लगाए गए मंत्रालय, बोर इत्यादि को काफी नुकसान हुआ है। हालांकि लोगों को पानी की सुविधा के लिए विभाग द्वारा अन्य योजनाओं से जोड़ दिया गया है, लेकिन फिर विभाग योजना के ढांचे सहित मंत्रालय की भरपाई के लिए वित्त की व्यवस्था होने का थोड़ा इंतजार कर रहा था, लेकिन काफी दिनों के बाद वित्त की व्यवस्था होते ही विभाग द्वारा कार्य शुरू कर दिया गया है। 

आने वाले डेढ़ माह के भीतर योजना फिर से लोगों को पेयजल देने के लिए उपयुक्त हो जाएगी। जल शक्ति विभाग की टीम पूरी निष्ठा के साथ अपने कार्य में जुटी हुई है। फिलहाल जल शक्ति विभाग द्वारा बांध को हुए नुकसान का आकलन किया जाएगा। बता दें कि 11 अगस्त को हुई मूसलाधार बारिश ने क्वार्टर में तबाही मचा दी थी। Una News in Hindi इस बीच बाथू बाथड़ी के हुम्म खड्ड में आए उफान ने भी परिश्रम, पेट्रोल पंप और पेयजल योजना को भारी नुकसान पहुंचाया है। उस समय स्थापित पानी की मोटर, पंप हाउस, स्ट्रक्चर और चारदीवारी को भारी नुकसान पहुंचा है। 

जल शक्ति विभाग ने इसके निर्माण के लिए कमर कस ली है। डेढ़ महीने में इसे फिर से चालू कर दिया जाएगा। योजना में हुए नुकसान की मरम्मत और मंत्रालय को फिर से स्थापित करने का काम शुरू कर दिया गया है। खींचतान को हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है। डेढ़ महीने में स्ट्रक्चर फॉर्म, मंत्रालय आदि की मरम्मत कर दी जाएगी।

हिमाचल की ताज़ा खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए join करे - Click Here

नए updates के लिए फॉलो करें Newsadda7 का Instagram Channel - Click Here

#una #unanews #unanewstoday #unalatestnews #unanewsinhindi #unahpnews #unahindisamachar #unalocalhindinews #himachalnews

Post a Comment

Previous Post Next Post