Top News

Una News Today - धनेटा सुरंग निर्माण: सांसद सिकंदर कुमार ने उठाया ऊना-हमीरपुर का मुद्दा

Una News Today - धनेटा सुरंग निर्माण: सांसद सिकंदर कुमार ने उठाया ऊना-हमीरपुर का मुद्दा

Una News Today - Dhaneta Tunnel Construction: MP Sikandar Kumar raised the issue of Una-Hamirpur


Una News Today | हिमाचल प्रदेश के राज्यसभा सांसद डॉ. सिकंदर कुमार ने वीरवार को सदन में परवाणू से शिमला, मटौर से शिमला और पठानकोट से मंडी तक फोरलेन हाईवे का मुद्दा उठाया। उन्होंने सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री से इन फोरलेन के कार्य में तेजी लाने का आग्रह किया। Una News Today डॉ. सिकंदर ने कहा कि हिमाचल एक पहाड़ी राज्य है, इसलिए यहां सड़कें बनाना किसी चुनौती से कम नहीं है। जिस तरह से मंत्रालय राष्ट्रीय और फोरलेन हाईवे बनाकर इस कमी को पूरा कर रहा है, वह सराहनीय और प्रशंसनीय है। 

फोरलेन सड़कों के निर्माण से हिमाचल प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और क्षेत्र में विकास के द्वार खुलेंगे। सिकंदर कुमार ने जिला ऊना-हमीरपुर मार्ग पर बंगाणा और धनेटा के बीच वाया बंगाणा, धनेटा, कांगू हमीरपुर सुरंग बनाने का मुद्दा उठाया। सुरंग बनने से ऊना और हमीरपुर के बीच की दूरी करीब 15 से 20 किलोमीटर कम हो जाएगी। साथ ही इन क्षेत्रों पर स्थापित प्रसिद्ध शक्ति पीठ बाबा बालक नाथ, माता ज्वालाजी और बाबा बालकरूपी मंदिरों में जाने वाले श्रद्धालुओं को भी लाभ मिलेगा। 

उन्होंने सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री से परवाणू-शिमला, मटौर-शिमला, पठानकोट-मंडी फोरलेन के निर्माण कार्य में तेजी लाने तथा कार्य को शीघ्र पूरा करने का आग्रह किया।



#una #unanewsinhindi #unanewstoday #unalatestnews

Post a Comment

Previous Post Next Post