Top News

Una News Today - मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को मिलेगी 3.20 लाख की शानदार इनामी राशि

Una News Today - मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को मिलेगी 3.20 लाख की शानदार इनामी राशि

Una News Today - Medal winning players will get a great prize money of Rs 3.20 lakh


Una News Today | सब जूनियर व जूनियर वर्ग के नेशनल खेलों में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी है। समान वर्ग के खिलाड़ियों के लिए सरकार व खेल विभाग की ओर से पुरस्कार राशि मिलने में हो रही देरी अब खत्म हो गई है। राष्ट्रीय स्तरीय खेलों में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को शेष राशि का आवंटन जल्द शुरू होगा। Una News Today यह राशि जिला खेल विभाग ऊना के पास पहुंच गई है। विभाग के पास इस जिले  में राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिताओं में सेमीफाइनलिस्ट घोषित हुए खिलाड़ियों में बांटने के लिए करीब 3.20 लाख रुपये की राशि है। इसके लिए करीब 28 खिलाड़ी पात्र हैं। 

इनमें से कुछ की औपचारिकताएं अभी पूरी होनी बाकी हैं। खिलाड़ियों के लिए यह पुरस्कार राशि 2018 से 2023 तक खेली जाने वाली प्रतियोगिताओं के लिए लंबित है। इसमें 5,000- 30,000 रुपये की पुरस्कार राशि शामिल है। Una News खिलाड़ियों के बीच हॉकी, कुश्ती, जूडो, कैलिस्थेनिक्स, वॉलीबॉल, फुटबॉल, हैंडबॉल और नेटबॉल आदि सब जूनियर व निम्न वर्ग के खेलों के मुकाबले करवाए गए। इनमें क्वार्टर के खिलाड़ियों ने सामूहिक रूप से तथा प्लाटून के रूप में प्रथम, वैकल्पिक तथा तृतीय स्थान प्राप्त किया है। 

खेलों का आयोजन मदरसों, विश्वविद्यालयों आदि के माध्यम से रंग-बिरंगे देशों में सार्वजनिक स्थान पर किया गया। इसमें क्वार्टर के खिलाड़ियों ने स्वर्ण, टेबलवेयर तथा प्रशस्ति पत्र जीतकर प्रदेश के साथ-साथ ऊना क्वार्टर का नाम भी रोशन किया है।इसके बाद इन होनहार खिलाड़ियों को सरकार की ओर से पुरस्कार राशि भी मिलती है। 

इन खिलाडियों को मिलेगी धनराशि - Una News in Hindi 


जिन खिलाड़ियों को राशि मिलेगी उनमें कुश्ती में हर्ष लाठ को 10 हजार, हॉकी में कन्हैया को पांच हजार, हरजोत सिंह को पांच हजार, जूडो में रूपांशी को 10, 30 तथा 20 हजार रुपये, जूडो में शिवांग पठानिया को 10-10 हजार, वालीबॉल में साहिल कपिला तथा कुश भारद्वाज को 7500-7500, फुटबाल में रिया शर्मा को 10 तथा पांच हजार, अदिति भाटिया को 10 हजार, मीनू दत्ता तथा सुमन कुमारी को पांच तथा 10 हजार रुपये मिलेंगे। इनमें से टुकड़ों में प्रिया को 10 हजार और सुरिया देवी को 5 व 10 हजार, हैंडबॉल में प्रिया देवी को 10 हजार, अंशुल को 10 व 15 हजार, पलक धीमान को 15 हजार, तमन्ना शर्मा को 15 हजार, सिमरन व नीलम को 15-15 हजार रुपये बाँटें जाएंगे। हालांकि इनमें से कई खिलाड़ी पहले ही कुल राशि से मूल राशि का कुछ हिस्सा प्राप्त कर चुके हैं।

हिमाचल की ताज़ा खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए join करे - Click Here

नए updates के लिए फॉलो करें Newsadda7 का Instagram Channel - Click Here

#una #unanews #unanewstoday #unanewsinhindi #unalatestnews #himachalnews

Post a Comment

Previous Post Next Post