Top News

Una News in Hindi - चिंतपूर्णी मंदिर में भक्तों की भारी भीड़, आस्था का महासागर उमड़ा

Una News in Hindi - चिंतपूर्णी मंदिर में भक्तों की भारी भीड़, आस्था का महासागर उमड़ा

Una News in Hindi - Huge crowd of devotees at Chintapurni temple, ocean of faith surged


Una News in Hindi |  हिमाचल प्रदेश में स्थित धार्मिक स्थल चिंतपूर्णी में बुधवार को सावन अष्टमी मेला संपन्न हो गया। मेले में 6 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने माता चिंतपूर्णी के दरबार में माथा टेका। सबसे अधिक भीड़ शनिवार व रविवार को देखने को मिली। जब मंदिर मार्ग पर चलना मुश्किल हो गया। इस बार मेले में पहले की अपेक्षा काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने माता चिंतपूर्णी के दरबार में हाजिरी लगाई। मेला क्षेत्र में रंग-बिरंगे स्थानों पर लंगरों की धूम रही। लंगर एसोसिएशनों की ओर से श्रद्धालुओं को रंग-बिरंगे व्यंजन परोसे गए। Una News in Hindi मेले में किसी प्रकार की कोई घटना की सूचना नहीं है। हालांकि मेले में श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या से व्यवस्था लड़खड़ाती नजर आई, लेकिन पुलिस, गृह रक्षक व पूर्व सैनिकों ने सौहार्दपूर्ण माहौल बनाए रखने में कोई कसर नहीं छोड़ी। विशेषकर मंदिर के आसपास तैनात सैनिकों ने बेहतरीन कार्य किया, जो काबिले तारीफ है। चिंतपूर्णी अस्पताल रोड के गेट की चेकिंग के कारण मूल दुकानदारों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। 

जिला ऊना से जुड़ी अन्य खबरें - Click Here

सिपाही कर्मचारियों ने अपने वरिष्ठ अधिकारी के आदेशों का पालन करते हुए बाहरी मार्गों से आने वाले श्रद्धालुओं को लाइनों में नहीं घुसने दिया। चिंतपूर्णी से सटे शीतला मंदिर में 2 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने माता शीतला मंदिर की पवित्र पिंडी के दर्शन किए। अधिकांश श्रद्धालु नीचे शीतला मंदिर में जाते नजर आए। शीतला मंदिर प्रशासन ने भी अपनी ओर से बेहतर प्रबंध किए थे। शनिवार व रविवार को भारी भीड़ के कारण व्यापार व्यवस्था को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। पार्किंग की कमी के कारण श्रद्धालुओं को अपने वाहन सड़क के किनारे खड़े करने पड़े। जिस कारण रूट परमिट वाली गाड़ियों को भी रोके जाने का सामना करना पड़ा।

हिमाचल की ताज़ा खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए join करे - Click Here

नए updates के लिए फॉलो करें Newsadda7 का Instagram Channel - Click Here

#una #unanews #unanewstoday #unalatestnews #unanewsinhindi #unahpnews #unahindisamachar #chintpurnimatamandir #unalocalhindinews #himachalnews

Post a Comment

Previous Post Next Post