Top News

Una News - तेज बहाव में बह गईं 3 बच्चियां, उद्योगों में घुसा पानी से करोड़ों का नुक्सान!

Una News - तेज बहाव में बह गईं 3 बच्चियां, उद्योगों में घुसा पानी से करोड़ों का नुक्सान!

Una News - 3 girls were swept away in the strong current, water entered the industries causing loss of crores of rupees!


Una News | हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना में औद्यगिक क्षेत्र बाथू बाथरी के कई ढांचों को हुम्म खड्ड के तेज बहाव के कारण करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है। गोंदपुर, सिंगा से बाथू बाथरी में आने वाले हुम्म खड्ड का बहाव इतना तेज था कि इसने बाथरी के प्रीतिका उद्योग और वर्धमान उद्योग को तबाह कर दिया और बाथू निवासी पवन ठाकुर के पेट्रोल पंप को भी बहा दिया। Una News बाथू बाथरी में करीब 50 दुकानों, करीब 15 घरों में पानी घुस गया और सैकड़ों झोपड़ियां बह गईं। पानी के तेज बहाव में सैकड़ों दोपहिया वाहन बह गए। बाथू बाथरी में कई ढांचों की दीवारें टूटने से पानी ढांचों में घुस गया। सबसे ज्यादा नुकसान प्रीतिका उद्योग को हुआ बताया जा रहा है। 

हुम्म खड्ड के तेज बहाव के कारण प्रीतिका उद्योग के साथ बने एक घरेलू ढांचे में रह रहे प्रवासी बच्चों के शव ढांचों के अंदर पहुंच गए, जिसके बाद मोटर पंप से पानी निकालकर शवों को बाहर निकाला गया। तीसरे बच्चे का शव इस्कॉन आश्रम के पास से बरामद हुआ है। तीनों शव प्रवासी बच्चों के बताए जा रहे हैं। पानी के तेज बहाव के कारण सड़क व लगन के बाहर व आसपास स्थित बाइक, बस व एक्सचेंज क्षतिग्रस्त हो गए। 

डीसी ऊना जतिन लाल, एएसपी सुरिंदर शर्मा, डीएसपी हरोली मोहन रावत, कार्यकारी लोक निर्माण विभाग हरोली बलदेव कुमार, हरोली ब्लॉक उद्योग संघ के अध्यक्ष राकेश कौशल, अध्यक्ष सुरेश शर्मा ने बाथू बाथरी में हुए नुकसान का जायजा लिया। Una Latest News डीसी ने संबंधित विभागों को कारोबार बहाल करने, बिजली व्यवस्था सुचारू करने व पेयजल व्यवस्था देने के निर्देश दिए हैं। दिवंगत बच्चों के परिजनों को तुरंत राहत देने के आदेश दिए हैं। हरोली ब्लॉक उद्योग संघ के अध्यक्ष राकेश कौशल ने कहा कि कृत्रिम क्षेत्र बाथू बाथरी के लगन को हुए नुकसान का मुख्य कारण हुम्म खड्ड में किया जा रहा अवैध खनन है। 

इसके चलते हुम्म खड्ड ने अपना रौद्र रूप दिखाया है। अवैध खनन गिरोह ने बड़े-बड़े ढेर बनाकर हुम्म खड्ड के पानी का बहाव परिश्रम की ओर मोड़ दिया है, जिस कारण परिश्रम की दीवारें टूट गई हैं और परिश्रम के अंदर पड़ा करोड़ों रुपये का सामान, गलियारा, मंत्रालय और कच्चा माल बह गया है। राकेश कौशल ने उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री से हुम्म खड्ड में अवैध खनन रोकने और परिश्रम की सुरक्षा के लिए हुम्म खड्ड को तटीकृत करने की मांग की है। इस दौरान जिला परिषद सदस्य कमल सैनी, चेयरमैन सुरेश शर्मा, पंचायत प्रधान बाथू सुरेखा राणा और पंचायत प्रधान बाथड़ी अनुपम राणा सहित रंग-बिरंगे परिश्रम के उद्योगपति मौजूद रहे। 

मृतकों की पहचान - Una News in Hindi


राशि उम्र 6 वर्ष और निशा उम्र 18 वर्ष, दोनों बेटियां राजेश पासवान निवासी बिहार और तनु (4) पुत्र संजय निवासी बिहार के रूप में हुई है। ये सभी वर्तमान में प्रीतिका परिश्रम के साथ एक मकान में रह रहे थे। हम्म खड्ड के तेज बहाव का पानी खिड़कियों व दरवाजों के माध्यम से घरों में घुस गया, जिससे प्रवासी बच्चे पानी में फंस गए। प्रीतिका उद्योग के संचालक योगेश शर्मा ने बताया कि जब उन्होंने अचानक खड्ड की दीवार टूटते हुए देखी तो वे फोन पर अन्य अधिकारियों को सूचित कर रहे थे और वे पानी के बहाव में फंस गए। एक प्रवासी कामगार ने उनका हाथ पकड़कर उन्हें सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। अन्य कामगारों व कर्मचारियों ने खड्ड की छत पर जाकर खुद को बचाया। उन्होंने बताया कि एक घंटे तक पानी ने अपना विकराल रूप दिखाया और खड्ड को तहस-नहस कर दिया।

हिमाचल की ताज़ा खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए join करे - Click Here

नए updates के लिए फॉलो करें Newsadda7 का Instagram Channel - Click Here


#una #unanews #unanewstoday #unanewsinhindi #water #childern #death #unalocalhindinews #himachalpradeshhindinews #unahindisamachar

Post a Comment

Previous Post Next Post