Top News

Una News - माता पिता हुए साइबर क्राइम का शिकार, कनाडा में बेटे का अपहरण का झूठ बोलकर 2.40 लाख रुपए की मांगी फिरौती

Una News - माता पिता हुए साइबर क्राइम का शिकार, कनाडा में बेटे का अपहरण का झूठ बोलकर 2.40 लाख रुपए की मांगी फिरौती 

Una News - Parents became victims of cyber crime, a ransom of Rs 2.40 lakh was demanded by lying about the kidnapping of their son in Canada


Una News | हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना के मेहतपुर में एक घटना हुई जिसमे माता पिता को फ़ोन आता है जिसमे कहा जाता है की आपका बेटा कनाडा में पकड़ लिया गया है, यदि आप उसे भी छुड़ाना चाहते हैं तो जल्द से जल्द 2.40 लाख रुपये की राशि बैंक खाते में डलवा दें, ताकि आपका बेटा छूट सके। ये फोन कॉल आने पर माता-पिता डर गए और उन्होंने जालसाजों द्वारा बताए गए बैंक खाते के आंकड़ों में मांगी हुई राशि ट्रांसफर कर दी। Una News Today बाद में पता चला कि उनके साथ बड़ी साइबर ठगी हुई है। इस साइबर ठगी का शिकार हुए भटोली गांव के निवासी लोकनाथ शर्मा ने अपने साथ हुई इस ठगी की शिकायत मेहतपुर पुलिस स्टेशन में दर्ज करवाई। शिकायत पर रविराज निवासी गांव अंबा, तहसील पुरवा जिला पूर्णिया बिहार, कपाड़िया अलीसागर निवासी गुजरात, संतोष कुमार निवासी झारखंड, निधि देशभ्राता निवासी हैदराबाद के खिलाफ 420, 34 आईपीसी के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है। 

लोकनाथ शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि फिरौती मांगने वालों को पैसे भेजने के बाद जब उन्होंने शाम को अपने बेटे से इस मामले में बात की तो पता चला कि उनके साथ ऐसा कुछ नहीं हुआ है। तब तक जालसाज अपने मंसूबे में कामयाब हो चुके थे। ऐसा ही एक मामला गोंदपुर बुल्ला की रहने वाली सीमा शर्मा का भी सामने आया था। उसे भी इसी तरह पैसे मांगने के लिए फ़ोन आया था। लेकिन उसकी सूझबूझ के चलते वह जालसाजों की ठगी का शिकार नहीं हो सकी। उधर, पुलिस अधीक्षक राकेश सिंह के अनुसार शिकायत का मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है। 

उन्होंने कहा कि इस तरह का फोन आने पर किसी को भी पैसे न भेजें। पूरी जांच पड़ताल के बाद ही कोई कदम उठाएं। उन्होंने कहा कि जालसाज लोगों को झटका देकर ठगी का शिकार बना रहे हैं।

हिमाचल की ताज़ा खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए join करे - Click Here

नए updates के लिए फॉलो करें Newsadda7 का Instagram Channel - Click Here


#una #unanews #unanewstoday #unanewsinhindi #unalatestnews #cybercime

Post a Comment

Previous Post Next Post