Top News

Una News : मां चिंतपूर्णी के दरबार में 17,000 भक्तों ने की भव्य नतमस्तक पूजा

Una News : मां चिंतपूर्णी के दरबार में 17,000 भक्तों ने की भव्य नतमस्तक पूजा

Una News: 17,000 devotees performed grand Namastak Puja in the court of Maa Chintapurni


Una News | हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना में माता चिंतपूर्णी मंदिर में सावन अष्टमी मेले के तीसरे दिन बुधवार को शाम छह बजे तक 17 हजार श्रद्धालुओं ने माथा टेका। सुबह से ही बारिश हो रही थी और दिनभर श्रद्धालुओं की रौनक लगी रही। श्रद्धालुओं के लिए राहत की बात यह रही कि उन्हें लंबी कतारों में खड़े हुए बिना शीघ्र दर्शन का लाभ मिल गया। हजारों श्रद्धालु मां के जयकारे लगाते हुए भजन-कीर्तन करते हुए मंदिर पहुंचे। अष्टमी मेले के अवसर पर लोग आसपास के क्षेत्रों में विभिन्न स्थानों पर लगाए गए लंगरों में लोग लजीज व्यंजनों का लुत्फ उठाते नजर आए। Una News in Hindi पुलिस मेला अधिकारी एएसपी संजीव भाटिया ने बताया कि मेले का आयोजन सुचारु रूप से चल रहा है। पुलिस बल पूरी मुस्तैदी से ड्यूटी कर रहा है। आने वाले दिनों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ेगी और इसके लिए सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता है। 

मंदिर अधिकारी अजय मंडियाल ने बताया कि मेले के दौरान व्यवस्थाओं पर पूरा ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बैंड-बाजा व अन्य वाद्य यंत्रों के साथ अन्य प्रतिबंधित सामान लेकर न आएं, अन्यथा कार्रवाई की जाएगी। माता चिंतपूर्णी निवास पर सावन अष्टमी मेले के दौरान निवास मार्ग पर वाहनों के आने जाने पर रोक लगा दी गई है। जब ट्रैफिक पुलिस के श्रम दल ने मेला स्थल का दौरा किया तो पाया कि व्यापारियों ने निवास मार्ग पर अपना सामान सजा रखा था। 

ट्रैफिक पुलिस ने सड़क पर दुकानें लगाने वाले व्यापारियों को खदेड़ दिया तथा मेले के दौरान प्रतिबंधित स्थानों पर सामान सजाकर रखने पर रोक लगा दी। हालांकि, यदि कोई व्यापारी मेले के दौरान प्रतिबंधित क्षेत्र में काम करता पाया गया तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।


#una #unanews #unanewsinhindi #unanewstoday #unalatestnews #unahpnews

Post a Comment

Previous Post Next Post