Top News

Una News Today - निजी स्कूलों में जलजनित रोगों के प्रति जागरूकता: जानें कैसे सुरक्षित रहें

Una News Today - निजी स्कूलों में जलजनित रोगों के प्रति जागरूकता: जानें कैसे सुरक्षित रहें

Una News Today


Una News Today | जिले में जलजनित स्थितियों को लेकर निजी शिक्षण संस्थानों में भी विशेष जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। इसके अलावा जिला प्रशासन की ओर से आगामी दिनों में अकादमी खुलने से पहले अकादमी परिसर में पानी की टंकी व अन्य व्यवस्थाओं पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए गए हैं। Una News Today इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मदरसों में जाकर शिक्षकों व विद्वानों को जलजनित स्थितियों के प्रति जागरूक करेगी। इस समय जिले में मदरसों में छुट्टियां चल रही हैं। एक अगस्त से क्वार्टर में सभी मदरसे खुल जाएंगे। ऐसे में जिला प्रशासन ने सरकारी मदरसों के साथ-साथ निजी मदरसों में भी जलजनित स्थितियों से बचने के लिए विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। 


इस दौरान मदरसों में होने वाली प्रार्थना सभाओं में विद्वानों को जलजनित स्थितियों से बचने व इसकी चपेट में आने के बाद उपचार कराने के बारे में भी जागरूक किया जाएगा। इस समय क्वार्टर में 140 निजी मदरसे चल रहे हैं। इसके लिए संबंधित क्षेत्र की आशा वर्कर भी पूरी मेहनत से काम करेंगी। आपको बता दें कि बरसात के मौसम में डायरिया, डेंगू, मलेरिया आदि जलजनित बीमारियां फैलने का खतरा सबसे ज्यादा रहता है। इसके अलावा बरसात के मौसम में प्रदूषित पानी के कारण कई छात्र डायरिया आदि की चपेट में भी आ जाते हैं। इन सब से बचने के लिए निजी मदरसों को अकादमी खुलने से पहले मदरसों में पानी की टंकियों की विधिवत सफाई व क्लोरीनेशन करने के निर्देश जारी किए गए हैं। 

जलजनित बीमारियों पर रोक: सरकारी और निजी मदरसों में विशेष कार्यक्रम - Una Latest News 


तिमाही प्रशासन के निर्देश के बाद जलजनित बीमारियों को लेकर मुहिम चलाई जा रही है। आने वाले दिनों में अकादमी खुलने के बाद सरकारी व निजी मदरसों में जलजनित बीमारियों को लेकर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, ताकि जलजनित बीमारियों को फैलने से रोका जा सके।

Post a Comment

Previous Post Next Post