Top News

Una News Today - मुख्यमंत्री आज करेंगे सौर ऊर्जा परियोजना भंजाल का शिलान्यास: जानें कैसे मिलेगा गांव को फायदा

Una News Today - मुख्यमंत्री आज करेंगे सौर ऊर्जा परियोजना भंजाल का शिलान्यास: जानें कैसे मिलेगा गांव को फायदा

Una News Today | मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू वीरवार को गगरेट विधानसभा क्षेत्र के भंजाल में पांच मेगावाट सौर ऊर्जा परियोजना की आधारशिला रखेंगे । इसके बाद वह दियोली में स्थित मत्स्य विभाग के अत्याधुनिक प्रशिक्षण केंद्र की आधारशिला भी रखेंगे । उपायुक्त जतिन लाल ने मुख्यमंत्री के प्रस्तावित दौरे को ध्यान में रखते हुए बुधवार को भंजाल का दौरा किया और वहां व्यवस्थाओं का जायजा किया और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए । Una News Today उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री करीब साढ़े तीन बजे भंजाल पहुंचेंगे । विकास व्यवस्थाओं की आधारशिला रखने के बाद उनका शाम पांच बजे शिमला के लिए रवाना होने का कार्यक्रम है । इससे पहले मुख्यमंत्री कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के अगलौर में 10 मेगावाट सौर ऊर्जा परियोजना की आधारशिला भी रख चुके हैं । इसके बाद उन्होंने हाल ही में पेखूबेला में हिमाचल प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड की 32 मेगावाट सौर ऊर्जा परियोजना का उद्घाटन किया । 

Una News Today


पेखूबेला के बाद अब भंजाल व अघलौर में सौर ऊर्जा प्रणाली का कार्य पूरा होने पर ऊना जिला बिजली उत्पादन के क्षेत्र में और आगे बढ़ेगा । साथ ही यह दोनों प्रणालियां हरित प्रदेश बनाने की दिशा में एक कोना साबित होंगी । गगरेट अस्पताल व स्वास्थ्य केंद्र मरवाड़ी का ऑडिट किया   उपायुक्त जतिन लाल ने बुधवार को नागरिक अस्पताल गगरेट का भी औचक निरीक्षण किया । उन्होंने सेनिटोरियम के जच्चा- बच्चा वार्ड में प्रसूताओं व बच्चों के लिए उपलब्ध स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया तथा देखभाल सेवाओं को और बेहतर बनाने के लिए सेनिटोरियम संचालन को आवश्यक दिशा- निर्देश दिए । इस दौरान उपायुक्त ने सेनिटोरियम में भर्ती मरीजों से मुलाकात की तथा उनसे हिमकेयर व आयुष्मान योजना के तहत उपलब्ध सुविधाओं के बारे में जानकारी हासिल की । 

उन्होंने नागरिक अस्पताल गगरेट के निर्माणाधीन ढांचे के कार्य की प्रगति का जायजा लिया तथा संबंधित अधिकारियों को समयबद्ध तरीके से कार्य पूरा करने के निर्देश दिए । इससे पूर्व उपायुक्त ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मरवाड़ी का भी ऑडिट किया । उन्होंने संबंधित तहसीलदार को निजी ढांचे में चल रहे पीएचसी मरवाड़ी के लिए अलग से ढांचा बनाने के लिए उपयुक्त भूमि तलाशने के निर्देश दिए । 

Post a Comment

Previous Post Next Post