Top News

Una Latest News: धोखाधड़ी मामले की जांच: देवेंद्र अपने बेटे के साथ हुए शामिल

Una News Today : धोखाधड़ी मामले की जांच: देवेंद्र कुमार भुट्टो अपने बेटे के साथ हुए शामिल

Una News Today : Investigation of fraud case: Devendra Kumar Bhutto joined with his son

Una News Today |कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक देवेंद्र कुमार भुट्टो व उनके बेटे सोमवार को धोखाधड़ी मामले की जांच में शामिल हुए । दोनों आरोपी सदर थाने में आए और पुलिस पूछताछ में अपना पक्ष रखा । इस दौरान मामले से जुड़ी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद वे वापस चले गए । जानकारी के अनुसार देवेंद्र कुमार भुट्टो व उसके बेटे कर्ण राज के खिलाफ धोखाधड़ी के तीन मामले दर्ज हैं । Una News Today ये मामले लोक निर्माण विभाग अधिकारी की शिकायत पर दर्ज किए गए हैं । इनमें दो मामले देवेंद्र भुट्टो व एक उनके बेटे के खिलाफ दर्ज है ।

कुल तीन मामले दर्ज हैं भुट्टो और उनके बेटे के खिलाफ - Una Latest News  


शिकायत में लोक निर्माण विभाग बंगाणा अनुभाग के प्रशासनिक इंजीनियर सुरेश धीमान ने कहा कि गांव चराड़ा तहसील बंगाणा के रहने वाले देवेंद्र भुट्टो को प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत सड़क बनाने का ठेका दिया गया था । इस दौरान भुट्टो ने कथित तौर पर बैंक गारंटी के बदले 4 अक्तूबर 2021 को 15 लाख रुपये की एफडी जमा करवाई थी, जो 4 अक्तूबर 2022 तक वैध थी । लेकिन ठेकेदार भुट्टो ने फर्जी हस्ताक्षर करके धोखाधड़ी कर यह रकम हासिल कर ली ।   

दूसरा मामला करण राज पुत्र देवेंद्र भुट्टो के खिलाफ दर्ज किया गया है । इसमें वादी सुरेश धीमान ने पुलिस को बताया कि आरोपी को पांच सड़कों का काम बांटा गया था, जिसके लिए आरोपी ने बैंक गारंटी के बदले 15 लाख रुपये की तीन एफडी जमा करवाई थी, लेकिन बाद में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया द्वारा उन्हें सूचित किया गया कि आरोपी ने धोखाधड़ी करके यह रकम निकाल ली है।   

तीसरे मामले में प्रशासनिक मास्टरमाइंड पीडब्ल्यूडी ऊना खंड बलदेव सिंह ने कहा कि भुट्टो ने फर्जी दस्तावेज पेश करके विभाग द्वारा बांटे गए कामों में धोखाधड़ी की है । पुलिस अधीक्षक राकेश सिंह ने कहा कि देवेंद्र भुट्टो और उसके बेटे पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया है । मामले की जांच के लिए उन्हें सोमवार को सदर पुलिस थाने में बुलाया गया था । इसके बाद पुलिस ने दोनों से पूछताछ की और भविष्य में भी जांच में शामिल रहने की हिदायत दी ।

Post a Comment

Previous Post Next Post