Top News

HP News in Hindi: कुल्लू: अंजनी महादेव क्षेत्र में अचानक बाढ़ से अवरुद्ध मनाली-लेह राजमार्ग पर यातायात फिर से बहाल!

HP News in Hindi: कुल्लू: अंजनी महादेव क्षेत्र में अचानक बाढ़ से अवरुद्ध मनाली-लेह राजमार्ग पर यातायात फिर से बहाल!

HP News in Hindi | कुल्लू जिले के मनाली उपमंडल के पलचन में अचानक आई बाढ़ के कारण गुरुवार सुबह से बंद मनाली-लेह राजमार्ग पर शाम को यातायात बहाल कर दिया गया। कुल्लू जिले के मनाली उपमंडल के अंजनी महादेव क्षेत्र में अचानक आई बाढ़ के कारण एक मकान को काफी नुकसान पहुंचा है। इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। HP News in Hindi हालांकि, बाढ़ के बाद पलचन पुल पर मलबा जमा हो गया, जिससे महत्वपूर्ण मनाली-लेह राजमार्ग पर यातायात प्रभावित हुआ। अचानक आई बाढ़ के कारण क्षेत्र जलमग्न हो गया, बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचा और सामान्य जनजीवन कुछ समय के लिए बाधित हो गया। स्थानीय अधिकारियों ने स्थिति पर तुरंत प्रतिक्रिया दी और मलबे को हटाने और महत्वपूर्ण राजमार्ग पर संपर्क बहाल करने के प्रयास शुरू किए।

HP News in Hindi - Traffic restored on Manali-Leh highway after flash flood blocks Kullu’s Anjani Mahadev area




इस क्षेत्र में मानसून के मौसम में अचानक बाढ़ आना असामान्य नहीं है, जिसमें भारी बारिश और पहाड़ी इलाकों से पानी का तेज बहाव होता है। मनाली प्रशासन ने स्थानीय लोगों और यात्रियों को सलाह दी है कि वे सावधानी बरतें और स्थिति के विकसित होने पर आधिकारिक घोषणाओं से अपडेट रहें।

बाढ़ की वजह से वीरवार को मनाली और लेह के बीच सड़क को बंद कर दिया गया था, लेकिन शाम को इसे फिर से खोल दिया गया। बाढ़ के कारण अंजनी महादेव इलाके में एक घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया, लेकिन सौभाग्य से कोई हताहत नहीं हुआ।

Post a Comment

Previous Post Next Post