Top News

Himachal Pradesh Breaking News: हिमाचल उपचुनाव: 3 विधानसभा सीटों के लिए प्रचार थमा, 10 जुलाई को होगा मतदान!

Himachal Pradesh Breaking News: हिमाचल उपचुनाव: 3 विधानसभा सीटों के लिए प्रचार थमा, 10 जुलाई को होगा मतदान!

Himachal Pradesh Breaking News | हिमाचल प्रदेश में तीन विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव के लिए प्रचार सोमवार शाम को समाप्त हो गया, क्योंकि सत्तारूढ़ कांग्रेस और विपक्षी भाजपा दोनों ने रोड शो और रैलियों के माध्यम से मतदाताओं तक पहुंचने के लिए अंतिम समय में जोर लगाया। देहरा, हमीरपुर और नालागढ़ विधानसभा क्षेत्रों के लिए उपचुनाव के लिए मतदान 10 जुलाई को होगा। तीन सीटें तीन निर्दलीय विधायकों के इस्तीफे के बाद खाली हुई थीं, जिन्होंने फरवरी में हुए राज्यसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार को वोट दिया था और बाद में पार्टी में शामिल हो गए थे। Himachal Pradesh Breaking News होशियार सिंह (देहरा), आशीष शर्मा (हमीरपुर) और केएल ठाकुर (नालागढ़) ने 22 मार्च को विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था, लेकिन सदन के अध्यक्ष ने 3 जून को उन्हें स्वीकार कर लिया था। प्रचार के आखिरी दिन मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने हरिपुर, खबली और ढलीरा में रैलियों को संबोधित किया और अपनी पत्नी और देहरा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार कमलेश ठाकुर के लिए वोट मांगे। रैलियों में उन्होंने भाजपा के टिकट पर उपचुनाव लड़ रहे तीन निर्दलीयों पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि उन्हें जनता की समस्याओं की कोई चिंता नहीं है।

Himachal Pradesh Breaking News - Byelections polling will held on 10 july in Himachal Pradesh


सुक्खू ने आरोप लगाया कि निर्दलीय विधायक और अब देहरा से भाजपा उम्मीदवार होशियार सिंह ने खुद को और दो अन्य निर्दलीय विधायकों को भाजपा के हाथों बेच दिया और जनता के साथ विश्वासघात किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगला राज्य स्तरीय कार्यक्रम 15 अगस्त को देहरा में आयोजित किया जाएगा और पौंग बांध विस्थापितों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि आदर्श आचार संहिता समाप्त होने के बाद देहरा को एसपी और पीडब्ल्यूडी कार्यालय मिलेगा। सुक्खू ने भाजपा, कांग्रेस के बागियों और निर्दलीयों पर धनबल का दुरुपयोग कर राज्य में कांग्रेस सरकार को गिराने की साजिश रचने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश की जनता ने हाल ही में हुए उपचुनावों में छह में से चार कांग्रेस विधायकों की जीत सुनिश्चित करके भाजपा के खिलाफ अपना जनादेश दिया है। फरवरी में, बजट के दौरान सुक्खू सरकार के पक्ष में वोट करने के लिए व्हिप का उल्लंघन करने पर कांग्रेस के बागियों को अयोग्य ठहराए जाने के बाद छह विधानसभा सीटें खाली हो गई थीं, जिससे कांग्रेस के लिए बड़ा संकट पैदा हो गया था। Himachal News Today Live in Hindi बागी भाजपा में शामिल हो गए और लोकसभा चुनाव के साथ-साथ छह विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव लड़े। कांग्रेस ने छह में से चार सीटें जीतीं। इस बीच, विपक्ष के नेता जय राम ठाकुर ने होशियार सिंह के लिए प्रचार करते हुए भ्रष्टाचार के मुद्दों पर सीएम की चुप्पी पर सवाल उठाया और दावा किया कि लोग लगातार तीसरी बार सिंह को वोट देकर तानाशाह सरकार को करारा जवाब देंगे।

हमीरपुर और कांगड़ा जिलों में सबसे बड़ा खनन माफिया कौन है और मुख्यमंत्री का उनसे क्या संबंध है? खनन नीति क्यों बदली गई? खनन नीति से सबसे ज्यादा फायदा किसे हुआ? हिमाचल प्रदेश की सबसे भ्रष्ट सरकार का सरगना कौन है? उन्होंने सवाल किया। भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष राजीव बिंदल ने एक बयान में मुख्यमंत्री सुखू पर सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया और आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार ने राज्य में विकास को ठप कर दिया है। 

भाजपा प्रत्याशी आशीष शर्मा और कांग्रेस प्रत्याशी पुष्पिंदर ने हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र में अलग-अलग रोड शो निकाला। आशीष शर्मा के साथ रोड शो में शामिल पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर ने सुखू सरकार पर भ्रष्टाचार के मुद्दों पर चुप रहने और उपचुनाव को प्रभावित करने के लिए सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया। चुनाव विभाग के एक प्रवक्ता ने यहां बताया कि उपचुनाव के लिए 315 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। प्रवक्ता ने बताया कि 217 पोलिंग पार्टियां पहले ही मतदान केंद्रों पर भेज दी गई हैं, जबकि शेष 98 पार्टियां मंगलवार को भेजी जाएंगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post