Top News

Himachal Pradesh Breaking News: हिमाचल प्रदेश में भूस्खलन से मणिमहेश यात्रा प्रभावित, 11 प्रमुख सड़कें बंद

Himachal Pradesh Breaking News: हिमाचल प्रदेश में भूस्खलन से मणिमहेश यात्रा प्रभावित, 11 प्रमुख सड़कें बंद

Himachal Pradesh Breaking News | चंबा जिले के भरमौर क्षेत्र में गुरुवार को भूस्खलन के कारण मणिमहेश डल झील जाने वाला मार्ग बाधित हो गया। गोइनाल्लाह और दोनाली के बीच हुई जो ये घटना हुई इसका वीडियो एक यात्री में बना लिया था जिससे ये वीडियो सोशल मीडिया पर फ़ैल गया। Himachal Pradesh Breaking News ये वीडियो 19 सेकंड का था। हालांकि मणिमहेश यात्रा 17 अगस्त से शुरू होकर 15 सितंबर तक चलती है, लेकिन श्रद्धालु और पर्यटक इन तिथियों के अलावा भी यात्रा करते हैं। प्रशासन ने लोगों से इस मार्ग से न जाने को कहा है और इस मार्ग पर सूचना बोर्ड लगा दिए हैं। राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र का कहना है कि पिछले हफ्ते  हुई बारिश के बाद शिमला और मंडी जिले में चार और कांगड़ा जिले में तीन सहित ग्यारह सड़कें वाहनों के आवागमन के लिए बंद हैं।

Himachal Pradesh Breaking News - Landslide in Manimahesh


पूरे राज्य में जारी है हल्की बारिश: जानिए कैसे बदल रहा है मौसम का मिजाज


कसौली में 39 मिमी बारिश हुई, जो सबसे अधिक बारिश वाला क्षेत्र रहा, इसके बाद धर्मशाला में 22.6 मिमी, पोंटा साहिब में 22 मिमी, नाहन में 13.2 मिमी, ओलिंडा में 8.4 मिमी, सराहन और डलहौजी में 6 मिमी और शिमला में 3.5 मिमी बारिश हुई। Himachal News Today Live in Hindi शिमला में मौसम विभाग ने शुक्रवार और शनिवार को अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश, गरज के साथ छींटे और बिजली गिरने की भविष्यवाणी करते हुए 'येलो' चेतावनी जारी की है। इसने 17 जुलाई तक बारिश की भविष्यवाणी की है।

लाहौल और स्पीति के केलोंग में रात का न्यूनतम तापमान 11.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि ऊना दिन में सबसे गर्म रहा, जहां अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

इस बीच, राज्य पर्यटन और नागरिक उड्डयन निदेशालय ने एक बयान में कहा कि राज्य की अधिकांश सड़कें पर्यटकों और निवासियों के लिए खुली और सुलभ हैं। बयान में कहा गया है कि शिमला, मनाली, धर्मशाला, डलहौजी, किन्नौर और लाहौल और स्पीति सहित प्रमुख पर्यटन स्थल पर्यटकों के लिए खुले हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post