Top News

Himachal News Today Live in Hindi - भाजपा की हिमाचल सरकार गिराने की साजिश: सुखविंदर सिंह सुखू का आरोप

Himachal News Today Live in Hindi - भाजपा की हिमाचल सरकार गिराने की साजिश: सुखविंदर सिंह सुखू का आरोप

Himachal News Today Live in Hindi | मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने आज देहरा उपचुनाव में प्रचार करते हुए कहा कि नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर और भाजपा धनबल के अहंकार में जनता की ताकत को नहीं समझ पाए। सुक्खू ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने विधानसभा में कहा था कि इस सरकार को भगवान भी नहीं बचा सकते। Himachal News Today Live in Hindi कांग्रेस के छह बागी विधायकों और तीन निर्दलीय विधायकों ने सरकार गिराने की साजिश के तहत भाजपा का समर्थन किया, लेकिन जनता ने धनबल की राजनीति को नकार दिया और विधानसभा में कांग्रेस विधायकों की संख्या 34 से बढ़कर 38 हो गई। इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि निर्दलीय विधायक अपना इस्तीफा स्वीकार करवाने के लिए धरने पर बैठे और कोर्ट गए। मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया, इसका सही कारण बीजेपी के साथ सौदे की दूसरी किस्त का लंबित होना था। 

Himachal News Today Live in Hindi


इस्तीफा स्वीकार होने के बाद होशियार सिंह के साथ  तीनों निर्दलीय विधायकों को उनके ब्रीफकेस मिल गए हैं। उन्होंने आगे आरोप लगाया कि होशियार सिंह ने विधानसभा क्षेत्र देहरा की इज्जत बीजेपी के हाथों गिरवी रख दी है और अब देहरा के लोग  इस अपमान का बदला लेने के लिए तैयार है। होशियार सिंह अब वोट खरीदने की कोशिश करेंगे, लेकिन जनता विकास को चुनेगी और कांग्रेस प्रत्याशी कमलेश ठाकुर को भारी मतों से विजयी बनाएगी।

सुक्खू ने कहा कि होशियार सिंह ने देहरा की जनता से पूछे बिना ही इस्तीफा दे दिया और अब वह साढ़े तीन साल के लिए फिर से विधायक बनने के लिए वोट मांग रहे हैं। कांग्रेस सरकार अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी और देहरा की समस्याओं का समाधान भी करेगी। उन्होंने कहा कि पौंग बांध विस्थापितों की मदद के लिए अगर कानून में बदलाव करना पड़ा तो हम कानून में भी बदलाव करेंगे।

मुख्यमंत्री ने देहरा विधानसभा क्षेत्र के खैरियां, बौंगटा, बारी, शिवनाथ, धवाला, ठाकुरद्वारा, मुहाल, राजोल और देहरा क्षेत्रों में कमलेश ठाकुर के लिए प्रचार किया। उन्होंने कहा कि होशियार सिंह की अपनी गृह पंचायत के लोग विकास के लिए तरस रहे हैं। लेकिन उनकी प्राथमिकता अपने रिजॉर्ट का काम पूरा करना है और विकास से उनका कोई लेना-देना नहीं है।

देहरा में पुलिस अधीक्षक कार्यालय तथा एसई (लोक निर्माण विभाग) का कार्यालय भी खोला जाएगा, जिसकी अधिसूचना चुनाव के बाद जारी की जाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने पहली बार प्रदेश के निचले क्षेत्र से एक सामान्य परिवार के व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाया है। सुखू ने कहा कि सत्ता में आने के बाद से कांग्रेस सरकार ने प्रदेश के संसाधनों की लूट को रोकने का प्रयास किया है और सिर्फ एक वर्ष में 2200 करोड़ रुपये का अतिरिक्त राजस्व अर्जित किया है। इस अवसर पर ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह, लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह, विधायक संजय रतन, अजय सोलंकी, प्रदेश कांग्रेस कोषाध्यक्ष राजेश शर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post