Top News

Himachal Live News - हिमाचल में टैक्सी बुकिंग पर रोक: टैक्सी यूनियन का कैब चालकों को सुझाव

Himachal Live News - हिमाचल में टैक्सी बुकिंग पर रोक: टैक्सी यूनियन का कैब चालकों को सुझाव

Himachal Live Newsहिमाचल प्रदेश में यूनियन ने कैब चालकों की पिटाई के मुद्दे पर चर्चा के लिए 8 जुलाई को सभी टैक्सी मालिकों और ड्राइवरों को एक बैठक के लिए बुलाया है, जैसा कि सोशल मीडिया पर चल रहे कई वीडियो में दावा किया गया है। आजाद टैक्सी यूनियन (एटीयू) पंजाब ने शनिवार को पंजाब, हरियाणा और दिल्ली के कैब चालकों से हिमाचल प्रदेश की सभी बुकिंग रद्द करने का आग्रह किया।टैक्सी यूनियन ने हिमाचल प्रदेश में कैब चालकों की पिटाई के मुद्दे पर चर्चा के लिए 8 जुलाई को सभी टैक्सी मालिकों और ड्राइवरों को एक बैठक के लिए बुलाया है, जैसा कि सोशल मीडिया पर चल रहे कई वीडियो में दावा किया गया है। Himachal Live News एटीयू के अध्यक्ष शरणजीत कलसी ने कहा, पिछले 20 दिनों में टैक्सी चालकों की गंभीर रूप से पिटाई के कम से कम पांच मामले सामने आए हैं। इन मामलों के पीछे बहुत ही मामूली कारण हैं जैसे गलत तरीके से पार्क की गई कार, या ट्रैफिक जाम में किसी वाहन का दूसरे वाहन से टकरा जाना या किसी बात पर कोई असहमति।

Himachal Live News - Taxi Union stops car booking in Himachal Pradesh



कलसी ने आरोप लगाते हुए कहा कि स्थानीय पुलिस भी उपद्रवियों के प्रति उदासीन थी।कुछ दिन पहले ही शिमला में छह लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। उन्होंने कहा की उन्होंने पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) से भी बात की, लेकिन इस आश्वासन के अलावा कि हम इसकी जांच करेंगे, कुछ खास नहीं हुआ। शिमला के डीएसपी केडी शर्मा से जब इस मामले के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, अभी तक मेरे इलाके में सिर्फ एक मामला सामने आया है। कल रात दो पक्षों के बीच झगड़ा हुआ था, दोनों ही शराब के नशे में थे। लेकिन अब वे समझौता कर चुके हैं। यूनियन ने कहा कि हिमाचल में ड्राइवर सभी तरह के टैक्स देते हैं और स्थानीय अर्थव्यवस्था में योगदान देते हैं। 

उन्होंने कहा कि अगर उनमें से कोई गलती करता है, तो स्थानीय लोग गुंडागर्दी का सहारा लिए बिना शांतिपूर्वक इस मुद्दे को सुलझा सकते हैं। यूनियन ने दावा किया कि वे 8 जुलाई को ड्राइवरों और मालिकों के साथ इस मुद्दे से निपटने के तरीके पर आम सहमति बना लेंगे। Himachal News in Hindi कलसी ने यह भी चेतावनी दी कि अगर स्थानीय लोगों द्वारा पंजाबी कैब ड्राइवरों की पिटाई के मामले नहीं रुके, तो यूनियन हिमाचल में एक बड़ी रैली निकालेगी और इसके पीछे के लोगों का सामना करेगी। "हमने स्थानीय पुलिस अधिकारियों को चेतावनी दी है कि अगर वे इसे नियंत्रित नहीं करते हैं, तो हम बड़ी संख्या में वहां जाएंगे और फिर वे हम पर हमला करने की कोशिश कर सकते हैं।" 

कलसी ने कहा कि ये घटनाएं तभी शुरू हुईं जब अभिनेत्री से राजनेता बनीं कंगना रनौत, जो अब हिमाचल प्रदेश के मंडी से भाजपा की सांसद हैं, को चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ के एक अधिकारी ने थप्पड़ मारा। उन्होंने कहा, उस घटना के बाद लोग थोड़े ध्रुवीकृत हो गए। यह सब उसके बाद शुरू हुआ।

Post a Comment

Previous Post Next Post