Top News

Himachal News Today - हिमाचल प्रदेश: बिलासपुर गोलीबारी मामले के मास्टरमाइंड की गिरफ्तारी से सनसनी!

Himachal News Today - हिमाचल प्रदेश: बिलासपुर गोलीबारी मामले के मास्टरमाइंड की गिरफ्तारी से सनसनी!

Himachal News Today - हिमाचल प्रदेश में जिला बिलासपुर में फायरिंग मामले का मास्टरमाइंड गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि बिलासपुर फायरिंग मामले का मास्टरमाइंड, जो बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व कांग्रेस विधायक बंबर ठाकुर का बेटा है, उसको गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुरंजन ठाकुर उर्फ गोलू गिरफ्तारी से बच रहा था और उसने न्यायालय में अग्रिम जमानत के लिए आवेदन किया था, जिसने उसे जमानत आवेदन पर विचार करने से पहले आत्म समर्पण करने का निर्देश दिया। बिलासपुर अदालत में आत्म समर्पण करने से पहले ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया।


Himachal News Today


20 जून को दो व्यक्ति मोटरसाइकिल पर आए और उनमें से एक ने विचारअधीन कैदी सौरभ पटियाल पर गोली चला दी। पटियाल उन 13 आरोपियों में से एक है जो वर्तमान में पुरंजन के पिता बंबर ठाकुर पर हुए हमले के मामले में सामने आ रहे थे। शूटर सनी गिल जिसकी उम्र 34 वर्ष है, जो पंजाब के लुधियाना का निवासी है, पुलिस ने उसे उसी दिन गिरफ्तार कर लिया था। उसका साथी अनमोल शर्मा उर्फ गौरव नड्डा , जो भागने में सफल रहा था, उसको भी गिरफ्तार कर लिया गया। हमले से पूर्व शर्मा ने गिल कोअपने घर में पनाह दी थी।  


ये भी पढ़ें - Himachal Live News - हरियाणा की महिला पर्यटक कुल्लू में मणिकरण के पास पार्वती नदी में बह गई: जानिए पूरी घटना


झूठे आरोप में फसाने का प्रयास - बम्बर ठाकुर | Himachal News in Hindi 


पुलिस जांच में पता चला है कि कोर्ट पर हमला करने के लिए शूटर को पुरंजन ठाकुर में अपने पिता पर हुए हमले का बदला लेने के लिए किराए पर लिया था। आरोपी के मोबाइल से सारी कॉल रिकॉर्डिंग में इस बात की पुष्टि कर दी है कि पुरंजन ठाकुर गिल के संपर्क में था। पुलिस ने बताया कि पुरंजन ठाकुर ने अपने पिता पर हुए हमले का बदला लेने के लिए और हत्या करने के लिए 5 लाख रुपए दिए थे और नौकरी देने का भी वादा किया था। शूटर ने दिन दहाड़े गोलियां चलाई और एक गोली पटियाल की पीठ में लगी जिसे जल्दी हॉस्पिटल में पहुंचाया गया। पुलिस ने धारा 307, 120बी, बी और आर्म्स एक्ट के तहत धारा 25 में मामला दर्ज किया है। अब तक पुलिस ने चार में से तीन आरोपियों को पकड़ लिया है जबकि गिल को पुरंजन ठाकुर से मिलवाने वाला सैंडी अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर है। बब्बर ठाकुर ने एक बयान में दावा किया कि उनके बेटे को एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी के साथ पुराने दुश्मनी के कारण झूठे आरोप में फसाया जा रहा है। 22 जून को भाजपा की राज्य इकाई ने गोलीबारी की घटना के खिलाफ बिलासपुर में एक विशाल रैली निकाली थी और कांग्रेस सरकार परदोषियों को बचाने के आरोप लगाए थे।


Follow Twitter of Newsadda7 for latest Notifications


Post a Comment

Previous Post Next Post