Top News

Himachal News Today - देहरा की दो पंचायतों में आज खत्म होगी पेयजल की किल्लत: सीएम

Himachal News Today - देहरा की दो पंचायतों में आज खत्म होगी पेयजल की किल्लत: सीएम

Himachal News Today | मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने देहरा विधानसभा क्षेत्र में पीने के जल की गंभीर समस्या का संज्ञान लिया है, जहां से उनकी पत्नी कमलेश ठाकुर कांग्रेस टिकट पर उपचुनाव लड़ रही हैं। मुख्यमंत्री ने प्रेस नोटिस में कहा कि वे सुनिश्चित करेंगे की विधानसभा क्षेत्र देहरा में किसी भी पंचायत में पीने के पानी की कोई कमी ना हो। उन्होंने कहा कि शिवनाथ और खबली पंचायत में पीने के जल की कमी कल तक समाप्त हो जाएगी। Himachal Live News पिछले कल जब शाम को मुख्यमंत्री अपनी पत्नी के लिए चुनाव प्रचार कर रहे थे तब देहरा के लोगों के एक प्रतिनिधि मंडल ने उनसे मुलाकात की थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने देहरा में पीने के जल की समस्या को समाधान करने के लिए जल शक्ति और बिजली विभाग के अधिकारियों को खबलि और शिवनाथ पंचायत की समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए हैं जिन्हें उन्होंने पूरा किया है। उन्होंने कहा कि शिवनाथ और काबली पंचायत को गांव के अन्य पेयजल परियोजनाओं से जोड़ दिया गया है और रविवार से पानी की आपूर्ति शुरू हो जाएगी। इन दो पंचायत के अलावा यदि किसी अन्य पंचायत में पानी की समस्या है तो उसका भी समाधान जल्दी किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों ने उन्हें पीने के पानी की कीमत के बारे में बताया है।


Himachal News Today - देहरा की दो पंचायतों में आज खत्म होगी पेयजल की किल्लत: सीएम


भीषण गर्मी की वजह से जल शक्ति विभाग की कई पेयजल योजनाएं छूट गई है। इन्हें योजनाओं के आपूर्ति स्त्रोत सूखने की वजह से यह समस्या खड़ी हुई है। उन्होंने कहा कि मैंने विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को इस समस्या का समाधान निकालने के निर्देश दिए हैं और उन्होंने तुरंत कार्यवाही शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि देहरा विधानसभा क्षेत्र में कहीं भी पीने के पानी की कमी नहीं होनी चाहिए।


व्यास पर बनाएंगे नई परियोजनाएं - Himachal News in Hindi


जल शक्ति विभाग को इस समस्या का एक स्थाई समाधान करने के भी निर्देश दिए गए हैं। व्यास पर नयी योजनाएं बनाकर पीने के पानी की समस्या के संकट का स्थाई समाधान किया जाएगा। ब्याज पर बनी पुरानी योजनाओं को सदृढ़ करके नई तकनीक का प्रयोग करके जनता तक स्वच्छ पेयजल पहुंचाया जाएगा। विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे सुनिश्चित करें कि देहरा के साथ-साथ अन्य विधानसभा क्षेत्र में भी पीने के पानी की कोई कमी ना हो।


Follow Newsadda7 twitter for latest notifications



Post a Comment

Previous Post Next Post