Top News

Himachal News Today - हिमाचल में जल्द होगी 5,000 से अधिक शिक्षकों की भर्ती: शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर का ऐलान

Himachal News Today - हिमाचल में जल्द होगी 5,000 से अधिक शिक्षकों की भर्ती: शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर का ऐलान

Himachal News Today | हिमाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने आज कहा कि अगले माह से 5000 से ज्यादा अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। राजकीय माध्यमिक वरिष्ठ मध्य पाठशाला नंदपुर में 1.62 करोड रुपए की लागत से बने स्कूल भवन के उद्घाटन के अवसर पर उपस्थित जनसमुह को संबोधित करते हुए शिक्षा मंत्री ने प्रदेश के दूर दराज के इलाकों में रहने वाले छात्रों को गुणवत्ता पूर्वक शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रदेश सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई और इस दिशा में उठाए गए कड़े कदमों का उल्लेख किया। Himachal News Today उन्होंने कहा कि नंदपुर पंचायत और इसके आसपास के इलाकों की सभी कच्ची सड़कों को पक्का किया जा रहा है, इसके साथ ही नई सड़कों का भी निर्माण किया जा रहा है जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों को मुख्य सड़क तक पहुंच मिल सके। शिक्षा मंत्री ने कहा कि नंदपुर क्षेत्र उच्च गुणवत्ता वाले सेब उत्पादन के लिए जाना जाता है और सब को समय पर बाजारों तक पहुंचाने के उद्देश्य से इलाके की सड़कों की मरम्मत के लिए पूरे पूरे प्रयास किया जा रहे हैं। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह की जयंती पर उनको याद किया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।


Himachal News Today - Education Minister Rohit Thakur at conference


ये भी पढ़ें - Himachal Live News: मदग्रान नाले में अचानक बाढ़: लाहौल और स्पीति के उदयपुर-टिंडी-किलाड़ मार्ग पर फंसे वाहन


उन्होंने मंडोर में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन समारोह में भी मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया और कहा कि मंडोर क्षेत्र में उनका भावनात्मक जुड़ाव है और वह इस क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं आने देंगे। ठाकुर ने क्रिकेट की टीमों को बधाई देते हुए कहा कि खेल खेलना जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है जो न केवल शारीरिक शक्ति देता है बल्कि मानसिक रूप से भी व्यक्ति को मजबूत बनाता है। हिमाचल के युवा क्रिकेट जैसे अंतर्राष्ट्रीय खेलों में भी अपनी पहचान बना रहे हैं इसलिए इस प्रकार की खेल प्रतियोगिताओं का नियमित रूप से होना बहुत ही जरूरी है। उन्होंने यह भी कहा कि खेलने कूदने से और इस प्रकार की प्रतियोगिताओं के माध्यम से युवाओं को नशे से दूर रखा जा सकता है।


Follow Newsadda7 Twitter for Latest Notifications



Post a Comment

Previous Post Next Post