Top News

Himachal News Today - अगले 3 दिनों तक भारी बारिश का पूर्वानुमान: आईएमडी ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट, जानें आपके क्षेत्र का हाल!

Himachal News Today - अगले 3 दिनों तक भारी बारिश का पूर्वानुमान: आईएमडी ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट, जानें आपके क्षेत्र का हाल!

Himachal News Today | हिमाचल प्रदेश के राज्य मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के लिए तेज बारिश और अलग-अलग क्षेत्रों में नारंगी चेतावनी जारी की है। कल के लिए जिला कांगड़ा, मंडी, शिमला और सिरमौर के लिए भारी बारिश की नारंगी चेतावनी जारी की गई है, जबकि लाहौल स्पीति को छोड़कर बाकी जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गई है। इसी प्रकार, 1 जुलाई के लिए जिला ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा, मंडी, सोलन, सिरमौर और शिमला के लिए बारिश की नारंगी चेतावनी जारी की गई है, जबकि चंबा, कुल्लू और किन्नौर जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गई है। Himachal News Today इसके साथ, 2 जुलाई के लिए जिला सोलन, शिमला और मंडी के लिए भारी बारिश की नारंगी चेतावनी और लाहौल स्पीति को छोड़कर बाकी बचे जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गई है।


Himachal News today - Heavy Rainfall in Himachal Pradesh in next 3 days


मौसम विभाग के अनुसार, बारिश के कारण स्थानीय स्तर पर सड़कें जलमग्न हो सकती हैं, निचले क्षेत्रों में जलभराव हो सकता है और मुख्य रूप से शहरी क्षेत्रों में अंडरपास बंद हो सकते हैं। भारी बारिश के कारण कभी-कभी देखने में कमी आ सकती है, सड़कों पर पानी भर जाने के कारण प्रमुख शहरों में गाड़ियों का आना जाना बंद हो सकता है, कच्ची सड़कों को नुकसान पहुंच सकता है और कमजोर संरचनाओं को नुकसान पहुंचने की संभावना है। स्थानीय स्तर पर भूस्खलन, मिट्टी धंसने, और कुछ क्षेत्रों में बागवानी और खड़ी फसलों को नुकसान पहुंचने की सार हैं ।


ये भी पढ़ें - Himachal Live News: पूर्व सीएम ने कांग्रेस सरकार पर बीबीएन बेल्ट से उद्योग पलायन का आरोप लगाया


लोगों को जलभराव वाले क्षेत्रों में जाने से बचने और कमजोर भवनों और ढांचों में रहने से बचने की सलाह दी गई है। मौसम विभाग के निदेशक सुरेंद्र पॉल ने कहा कि 5 जुलाई तक पूरे प्रदेश में बारिश जारी रहने की संभावना है।


जानिये किस जिले में रहा सबसे अधिक तापमान - Himachal Live News


इस बीच,बीते 24 घंटों के दौरान राज्य के कुछ क्षेत्रों पर गरज के साथ थोड़ी बारिश हुई। राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, जिला कांगड़ा, कुल्लू और किन्नौर में तीन सड़कें यातायात के लिए बंद कर दी गईं और राज्य में 76 ट्रांसफार्मर बाधित हो गए। धर्मशाला में 54.2 मिलीमीटर, कसौली 39 मिलीमीटर, बैजनाथ 20 मिलीमीटर, शिमला 13 मिलीमीटर, सोलन 10.2 मिलीमीटर और भोरंज 9.8 मिलीमीटर बारिश हुई। शिमला में अधिकतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस, कुफरी में 20.3 डिग्री, धर्मशाला में 29.5 डिग्री, मनाली में 28 डिग्री, सुंदरनगर में 32.5 डिग्री, कल्पा 26.5 डिग्री सेल्सियस, ऊना में 37.6 डिग्री सेल्सियस, नाहन में 33.1 डिग्री सेल्सियस, सोलन में 30 डिग्री सेल्सियस, कांगड़ा में 34.2 डिग्री सेल्सियस, जिला मंडी में 32 डिग्री सेल्सियस, बिलासपुर में 36.3 डिग्री सेल्सियस, हमीरपुर में 35.1 डिग्री सेल्सियस, चंबा 34.4 में डिग्री सेल्सियस, नारकंडा में 19.6 डिग्री सेल्सियस और पांवटा साहिब में 32 डिग्री सेल्सियस रहा। कुल्लू जिले का भुंतर 37 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ राज्य का सबसे गर्म क्षेत्र रहा, हालांकि लाहौल स्पीति जिले का कुकुमसेरी गांव 10 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ सबसे ठंडा स्थान रहा।


Follow Newsadda7 Twitter For Latest Notifications


Post a Comment

Previous Post Next Post