Top News

Himachal News Today - 29-30 जून को मंडी, शिमला, सोलन, सिरमौर में भारी बारिश का 'ऑरेंज अलर्ट' जारी - हिमाचल प्रदेश में सतर्क रहें!

Himachal News Today - 29-30 जून को मंडी, शिमला, सोलन, सिरमौर में भारी बारिश का 'ऑरेंज अलर्ट' जारी - हिमाचल प्रदेश में सतर्क रहें!

Himachal News Today - हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग ने बुधवार को अलग-अलग स्थान पर तर वारिस बिजली के साथ आंधी और तेज हवा का ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग ने कहा कि अगले तीन-चार दिनों के दौरान राज्य में दक्षिण पश्चिम मानसून के आगे बढ़ाने के लिए परिस्थितियों अनुकूल होने की संभावनाएं हैं। मौसम विभाग ने कहा कि 29 जून और 30 जून को मंडी, शिमला, सोलन और सिरमौर जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। इसने 28 से 30 जून तक जिला बिलासपुर, चंबा हमीरपुर, कांगड़ा, ऊना और कुल्लू में विभिन्न क्षेत्रों पर भारी बारिश बिजली के साथ आंधी और तेज हवाकी पीली चेतावनी भी जारी करी है। मौसम विभाग बागान, बागवानी और खड़ी फसलों को नुकसान, कमजोर संरचनाओं को आंशिक नुकसान, तेज हवाओं और बारिश की वजह से कच्चे घरों और झोपड़ियां को मामूली नुकसान, यातायात में व्यवधान और निचले क्षेत्र में जल भराव की चेतावनी दी है। जिला सोलन के जयवाला गांव के निवासी चिंता में है क्योंकि भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन में उनके मकान और कृषि भूमि को खतरे में डाल दिया है।


Himachal News Today - Orange Alert for Heavy Rainfall

ये भी पढ़ें - Himachal News in Hindi - हिमाचल की कांग्रेस सरकार को हटाने में नाकाम भाजपा नेता, अब हो रहे हैं पछतावे के शिकार: विधायक


उपयुक्त सोलन मनमोहन शर्मा का कहना है कि खतरे वाले इलाकों में घरों की पहचान कर ली गई है और नदियों के पास और खतरे में बड़े घरों में रहने वाले लोगों को स्थानांतरित करने के निर्देश जारी कर दिए हैं, जिन्होंने मानसून की तैयारी के संबंध में विभिन्न विभागों के साथ यही बैठकर।


हिमाचल प्रदेश में कहाँ कहाँ हुई बारिश और क्या रहा तापमान - Himachal Live News  


इसी बीच हिमाचल प्रदेश के कुछ भागों में रुक-रुक कर बारिश हुई, कोर्टखाई में 17.1मिलीमीटर बारिश हुई, इसके बाद नारकंडा क्षेत्र में13.5 मिलीमीटर,जटन बैराज में 10.8 मिलीमीटर, नादौन में 7 मिलीमीटर, मंडी में 5 मिलीमीटर, रोहड़ू में चार मिलीमीटर, शिलारों में तीन मिलीमीटर और जिला कांगड़ा में दो मिलीमीटर बारिश हुई।


दिन के समय जिला उन्ना सबसे गर्म रहा जहां अधिकतम तापमान 39.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि आदिवासी लाहौल और स्पीति में रात में सबसे ठंडा रहा जहां का न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रहा।


Follow Newsadda7 Twitter for latest notifications


Post a Comment

Previous Post Next Post