Top News

Himachal News in Hindi - हिमाचल के सीएम सुखविंदर सुक्खू: सीपीएस की नियुक्ति पर जय राम ठाकुर का बयान अदालत की अवमानना, जानें पूरा मामला!

Himachal News in Hindi - हिमाचल के सीएम सुखविंदर सुक्खू: सीपीएस की नियुक्ति पर जय राम ठाकुर का बयान अदालत की अवमानना, जानें पूरा मामला!

Himachal News in Hindi - हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुखों ने रविवार को कहा कि विपक्ष के नेता जयराम ठाकुर किए टिप्पणी की हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा 6 मुख्य संसदीय सचिव जो नियुक्त किए गए हैं उनको पदों से हटाया जाएगा, यह न्यायालय की अवमानना है। पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह की जयंती पर कांग्रेस कार्यालय में उन्हें पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जयराम न्यायालय के फैसले की भविष्यवाणी कैसे कर सकते हैं जिसे सुरक्षित रखा गया है। उन्होंने कहा कि न्यायालय को इस तरह के वयानों पर ध्यान देना चाहिए। जयराम ठाकुरऔर राज्य भाजपा प्रमुख राजीव बिंदलअपने भाषणों और बयानों में यह आए दिन कहते रहते हैं कि जिन अच्छे मुख्य संसदीय सचिव को स्कूल में अवैध रूप से नियुक्त किया है उन्हें पदों से हटाया जाएगा और सरकार अपने ही बोझ से गिर जाएगी।


Himachal News in Hindi - HP CM Sukhwinder Singh Sukhu
Himachal News in Hindi - HP CM Sukhwinder Singh Sukhu

ये भी पढ़ें - Himachal News Today - देहरा की दो पंचायतों में आज खत्म होगी पेयजल की किल्लत: सीएम


भारतीय जनता पार्टी के 12 विधायकों ने 6 सीपीएस की नियुक्तियां का यह दावा करते हुए चुनौती दी थी कि यह कदम संविधान के अनुच्छेद164 (1A) का उल्लंघन करता है जो सदन की कुल संख्या के 15% है, हिमाचल प्रदेश के मामले में 12-  तक मंत्रियों की संख्या को सीमित करता है।


मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुखों ने कहा कि भाजपा के नौ विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष की कुर्सी का अनादर किया है और बजट सत्र के दौरान सदन में कागज फाड़े थे। मुख्यमंत्री ने बताया कि अध्यक्ष ने विधायकों को नोटिस जारी कर दिया था और उन्होंने अपना जवाब दाखिल कर दिया है। इस बीच हिमाचल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बिंदल ने कहा कि सुक्खू को पता है कि 6 सीपीएस को उनके पदों से हटा दिया जाएगा और इसलिए वह भाजपा के 9 विधायकों को अयोग्य ठहरने की साजिश रच रहे हैं जो पूरी तरह से और लोकतांत्रिक है।


Follow Newsadda7 Twitter for Latest Notifications


Post a Comment

Previous Post Next Post