Top News

Himachal news in Hindi - सुप्रीम कोर्ट ने पानी के टैंकर माफिया के खिलाफ कार्रवाई न करने पर दिल्ली सरकार को लगाई फटकार

Himachal news in Hindi - सुप्रीम कोर्ट ने पानी के टैंकर माफिया के खिलाफ कार्रवाई न करने पर दिल्ली सरकार को लगाई फटकार 

Himachal News in Hindi - राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को पानी के टैंकर माफिया के खिलाफ कोई कार्यवाही न करने के लिए दिल्ली सरकार की खिचाई की जो गर्मियों के सबसे चरम पर पानी के गंभीर संकट का सामना कर रही है। न्यायाधीश पीके मिश्रा की अगुवाई वाली दिल्ली सरकार का प्रतिनिधित्व करने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता एएम सिंघवी से कहा कि अगर यह कार्यवाही नहीं कर पा रहे हैं तो यह कार्य को दिल्ली पुलिस को सौंप दिया जाएगा। Himachal News in Hindi पानी का बहुत अधिक रिसाव हो रहा है, जनता पीड़ित है। हम इसे सभी चैनलों पर देख रहे हैं इसके लिए आप कुछ नहीं कर रहे। यह समस्या हर गर्मियों में होती है। आपने पानी को रोकने के लिए क्या किया है ? क्या अपने टैंकर माफिया के खिलाफ कोई कार्यवाही की या फिर फिर दर्ज की है ? पीठ कहा कि टैंकर माफिया को पानी मिल रहा है और पाइपलाइन सुखी रहती हैं।


Himachal news in Hindi- Water Crisis in Delhi

जिसकी वजह से दिल्ली के लोगों के लिए सिर्फ 47.65% पानी ही बचता है। दिल्ली सरकार को राष्ट्रीय राजधानी में पानी की चोरी और बर्बादी को रोकने के लिए दिल्ली जल बोर्ड द्वारा उठाए गए उपायों का उल्लेख देते हुए कहा और हलफनामा दाखिल करने के निर्देश दिए।



पानी हिमाचल से आया तो गया कहाँ - Himachal Live News



दिलचस्प बात यह है कि हिमाचल प्रदेश सरकार ने बेंच को बताया कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पहले से ही 137 क्यूसेक पानी बह रहा है। आपने 5 जून को ऊपरी यमुना नदी बोर्ड को सूचित क्यों नहीं किया। बेंच ने हिमाचल प्रदेश के लिए महाधिवक्ता अनूप कुमार रतन से कहा कि इस अदालत के सामने झूठ क्यों बोला जा रहा है हम आपके अधिकारी को अबमानना के लिए सीधे जेल भेज देंगे।


Himachal News Today - हिमाचल प्रदेश सरकार ने कहा कि 137 क्यूसेक पानी पहले से ही दिल्ली में बह रहा हैऔर एनसीटी सरकार ने कहा कि यह पानी दिल्ली तक नहीं पहुंचा है। इस बात परपीठ ने हैरानी जतायी और कहा कि अगर पानी हिमाचल प्रदेश से आ रहा है तो पानी दिल्ली में जा कहां रहा है।


रतन ने ने इसका जवाब देते हुए कहा की वे गुरुवार को इसके बारे में पीठ को बताएंगे। दिल्ली सरकार की तरफ से सिंघवी और अधिवक्ता शादान फरासत ने कहा कि टैंकर दिल्ली जल विभाग के थे। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार पानी की चोरी से लड़ने के लिए उठाए गए कदमों काउ ल्लेख करते हुए हलफनामा दाखिल करेगी।


Follow Newsadda7 Twitter for Latest Notifications



Post a Comment

Previous Post Next Post