Top News

Himachal Live News: पूर्व सीएम ने कांग्रेस सरकार पर बीबीएन बेल्ट से उद्योग पलायन का आरोप लगाया

Himachal Live News: पूर्व सीएम ने कांग्रेस सरकार पर बीबीएन बेल्ट से उद्योग पलायन का आरोप लगाया

Himachal Live News | विपक्ष के नेता जयराम ठाकुर ने आज बद्दी- बरोटीवाला नालागढ़ ( बीबीएन) औद्योगिक क्षेत्र से उद्योगों के पलायन के लिए कांग्रेस सरकार को जिम्मेदार ठहराया । उन्होंने सरकार पर जबरन वसूली को बढ़ावा देने और क्षेत्र में निवेशकों को हतोत्साहित करने का आरोप लगाया । उपचुनाव की निगरानी के लिए नालागढ़ में डेरा डाले जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार जबरन वसूली और लूट में लिप्त है, जिससे उद्योग पलायन कर रहे हैं । उन्होंने मुख्यमंत्री पर आरोप लगाते हुए कहा की सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार के 16 महीने के कार्यकाल के दौरान भ्रष्टाचार ने सभी सीमाएं पार कर दी हैं और कानून- व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है । ठाकुर ने नालागढ़ में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने राज्य में उद्योग के विकास के लिए औद्योगिक पैकेज दिया था, लेकिन कांग्रेस निवेशकों को हतोत्साहित कर रही है ।" उन्होंने पिछली भाजपा सरकार की विकास पहलों को याद करते हुए कहा," हमारी पार्टी की सरकार ने राज्य के लिए एक मेडिकल डिवाइस पार्क और एक बल्क ड्रग पार्क को मंजूरी दी थी, जबकि कांग्रेस ने सत्ता में आने के बाद सभी विकास गतिविधियों को रोक दिया ।


पूर्व मुख्यमंत्री ने कांग्रेस सरकार पर तीन उपचुनावों के जरिए राज्य के खजाने पर बोझ डालने का आरोप लगाया । उन्होंने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष पर तीन निर्दलीय विधायकों के इस्तीफे स्वीकार करने में देरी करने का दबाव बनाया गया । उन्होंने कहा," राज्य में दो चुनावों के बीच का अंतर ऐतिहासिक है, क्योंकि तीन उपचुनाव लोकसभा चुनाव और छह विधानसभा उपचुनावों के एक महीने बाद हो रहे हैं । उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ने अपनी राजनीतिक सुविधा के लिए ऐसा किया, ताकि उपचुनावों में वोट हासिल करने के लिए दबावपूर्ण हथकंडे अपना सकें ।

जयराम ठाकुर ने लगाए मुख्यमंत्री सुक्खू पर आरोप - Himachal News in Hindi


पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस सरकार विधानसभा में बहुमत के साथ- साथ जनादेश भी खो चुकी है, क्योंकि हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में वह 68 विधानसभा सीटों में से 61 पर पिछड़ गई थी । उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अपने गृह क्षेत्र नादौन में भी कांग्रेस को बढ़त नहीं दिला पाए । उन्होंने कहा कि हमने उपचुनावों में कांग्रेस से छह विधानसभा सीटों में से दो छीन लीं और अब तीनों उपचुनाव जीतेंगे, क्योंकि कांग्रेस सरकार अपने 18 महीने के कार्यकाल में जनादेश खो चुकी है । ठाकुर ने आरोप लगाया कि नालागढ़ उपचुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवार के खिलाफ करीब 132 मामले दर्ज हैं । कांग्रेस अपराधियों को संरक्षण दे रही है और राज्य में अराजकता चरम पर है । हाल ही में बिलासपुर कोर्ट के बाहर हुई गोलीबारी की घटना, जिसमें कथित तौर पर एक पूर्व कांग्रेस विधायक का बेटा शामिल था, चिंताजनक स्थिति की गवाही देती है ।

Post a Comment

Previous Post Next Post